यूपी में एक सितम्बर से मदरसों में शुरू होगा पठन-पाठन, निर्देश जारी

Edited By Ramkesh, Updated: 29 Aug, 2021 08:12 PM

instructions to start reading in madrasas in up from september

उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों में भी एक सितम्बर से भौतिक रूप से एक से पांचवी तक के बच्चों के लिए पठन-पाठन कार्य प्रारम्भ करने का निर्णय लिया है।  राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता/सहायता...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों में भी एक सितम्बर से भौतिक रूप से एक से पांचवी तक के बच्चों के लिए पठन-पाठन कार्य प्रारम्भ करने का निर्णय लिया है।  राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता/सहायता प्राप्त मदरसों में कोविड प्रोटोकॉल एवं प्रतिबंधों के अधीन पठन-पाठन भौतिक रूप से प्रारंभ किए जाने की अनुमति प्रदान कर दी है।  नन्दी ने आज यहां बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों,मान्यता प्राप्त विद्यालयों एवं अन्य बोडर् के तहत संचालित विद्यालयों में कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चों के लिए शिक्षण कार्य 23 अगस्त से प्रारम्भ हो चुका है। वहीं कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए शिक्षण कार्य एक सितम्बर से भौतिक रूप से प्रारम्भ किए जाने का निर्णय लिया गया है।  

उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए आगे की कारर्वाई कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में नन्दी ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग की भांति उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता, सहायता प्राप्त मदरसों में भी फौकानिया (कक्षा 06 से कक्षा 08 तक) के बच्चों के लिए शिक्षण कार्य 23 अगस्त से तथा तहतानियां (कक्षा 01 से 05 तक) के बच्चों के लिए शिक्षण कार्य एक सितम्बर से शर्तों एवं प्रतिबंधों के अधीन पठन-पाठन भौतिक रूप से प्रारम्भ किए जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है'। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!