मेरठ में विशेष संप्रदाय के युवक ने कांवड़ पर थूका, कांवड़ियों ने हाइवे किया जाम... पुलिस चौकी में की तोड़फोड़

Edited By Mamta Yadav, Updated: 23 Jul, 2022 06:41 PM

in meerut a youth of a special sect spit on kanwar kanwariyas jammed highway

कांवड़ियों ने कांवड़ का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के एक हिस्से को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अपमान से गुस्साये कांवड़ियों ने कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित पुलिस चौकी...

मेरठ: कांवड़ियों ने कांवड़ का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के एक हिस्से को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अपमान से गुस्साये कांवड़ियों ने कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ की। राजमार्ग अवरूद्ध होने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहनों को कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों द्वारा घंटों तक समझाने के बाद कांवड़ियों का गुस्सा शांत हुआ।

कंकरखेड़ा थाने के प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में रिजवान नाम के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया है। कावंड़ियों ने इस युवक पर कावंड़ पर थूकने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी ने कहा कि यह सब गलतफहमी है। उन्होंने बताया, ‘‘रिजवान पिछले एक-दो दिनों से कावंड़ियों के लिए लगे एक शिविर में खाना खा रहा था। शनिवार को भी वह वहां खाना खाने आने आया था, इसी दौरान उसने थूका जिसके छींटे पास में रखे कावंड़ पर पड़े।'' उन्होंने बताया कि कावंड़ियों ने इस संदेह में कि उसने जानबूझ कर थूका है उसकी पिटाई कर दी।

थाना प्रभारी के अनुसार फिलहाल मामला पूरी तरह शांत है। उन्होंने बताया कि जिस कावंड़ पर थूक का छीटा पड़ा है, उसके कांवड़ियों को गंगाजल भरवाने के लिए पुलिस हरिद्वार ले जाएगी। वहीं, घटना के बारे में हिंदू जागरण मंच महानगर के अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है कि राजस्थान के भरतपुर जिला निवासी लोकेश और उनके साथी कावंड़िए 21 जुलाई की शाम हरिद्वार से कांवड़ लेकर राजस्थान रवाना हुए थे। उनका कहना है कि राजस्थान के इन कावड़ियों के अनुसार कंकरखेड़ा चौकी के नजदीक पहुंचते ही एक युवक ने कांवड़ पर थूक दिया। वहीं, चौकी में तोड़फोड़ की सूचना पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण, पुलिस अधीक्षक अपराध सहित कई अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!