CM योगी के निर्देश के बाद आज से होगी कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Edited By Ajay kumar, Updated: 24 Jul, 2022 01:31 PM

from today there will be flower rain on the kanwariyas from the helicopter

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ यात्रा की निगरानी करने और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने के अफसरों को निर्देश दिए हैं। जिसके तहत आज यानि शनिवार से मंगलवार तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की...

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ यात्रा की निगरानी करने और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने के अफसरों को निर्देश दिए हैं। जिसके तहत आज यानि शनिवार से मंगलवार तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। जिसकी शुरुआत मेरठ से कमिश्‍नर सुरेन्‍द्र सिंह, एडीजी राजीव सब्‍बरवाल व आईजी प्रवीण कुमार करेंगे।

हालांकि पुष्प वर्षा से पहले हेलीकॉप्टर में आई तकनीति खामियों के चलते हरियाणा के मानेसर से उड़ नहीं पाया। बता दें कि हेलीकॉप्टर रविवार को शामली, मुजफ़फरनगर व सहारनपुर के बाद दोपहर 12.30 बजे मेरठ पुलिस लाइन आना था । मंडलायुक्‍त सुरेन्‍द्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर की व्‍यवस्‍था होते ही कांवड़ियों पर पुष्‍प वर्षा की जाएगी।

बता दें कि इसके पहले भी कांवड़ियों पर अयोध्या में पुष्प वर्षा हो चुकी है। सीएम योगी ने दुख ही  हेलीकॉप्टर से भ्रमण करके कांवड़ियों का अभिवादन कर चुके है। गौरतलब है कि 14 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो गई है। पूरे प्रदेश के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा हुआ है। दो वर्ष बाद सावन में भक्त अपने भगवान शिव का जलाभिषेक और शिवलिंग को छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं। 2 वर्षों से कोविड की गाइडलाइन के चलते भक्त शिवलिंग के दूर से ही दर्शन कर पा रहे थे। इस बार ऐसी कोई भी किसी प्रकार की गाइडलाइन लागू नहीं की गई है। प्रदेश के सभी शहरों में बाबा शिव मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। सावन मास की शुरुआत होने से कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं सीएम योगी ने शिव भक्तों पर पुष्प की वर्षा का आदेश दिया है। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!