संपूर्ण समाधान दिवस: हाथ की नस काट कर खून से लिखी शिकायत लेकर किसान पहुंचा तहसील, हुई मौत

Edited By Mamta Yadav,Updated: 01 Apr, 2023 11:21 PM

farmer reached tehsil with a complaint written in blood by cutting the vein

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गाजियाबाद (Ghaziabad) के मोदीनगर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस (Complete solution day) के अवसर पर गांव डिडोली निवासी एक किसान सुशील त्यागी (Farmer Sushil Tyagi) ने अपनी भूमि की पैमाइश (land Measurement) कराने के लिए...

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गाजियाबाद (Ghaziabad) के मोदीनगर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस (Complete solution day) के अवसर पर गांव डिडोली निवासी एक किसान सुशील त्यागी (Farmer Sushil Tyagi) ने अपनी भूमि की पैमाइश (land Measurement) कराने के लिए अपने हाथ की नस काट कर खून (Blood) से अपनी एप्लिकेशन को रंग दिया। खून से लिखे पत्र को उसने लव लेटर बताते हुए योगी (Yogi) और मोदी (Modi) को भेजने की बात कही। जब उससे पूछा गया की ये खून कैसे निकला तो उसने बताया मैने खुद को जख्मी किया है और अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वो आज आत्महत्या (Suicide) कर लेगा। इस सारी हरकत का वीडियो (Video) किसी ने तहसील में बनाकर वायरल कर दिया है।
PunjabKesari
मिली जानकारी के मुताबिक जब ये खून से रंगे पार्थना पत्र को अधिकारियों को सौपा तो अधिकारी किसान सुशील पर ही भड़क गए। जिसके बाद किसान सुशील त्यागी तहसील दिवस से बाहर आया तो किसान को हार्ट अटैक आ गया। आनन-फानन में उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
PunjabKesari
बता दें कि आज मोदीनगर में तसील दिवस लगा था जिसमे डिडौली गांव का किसान अपनी भूमि की पैमाईश की शिकायत लेकर तहसील दिवस में पहुंचा था। जहां उसने खून से रंगे पार्थन पत्र को अधिकारियों के सामने रखा तो वह नाराज हो गए। जिसके बाद मायूस किसान तहसील दिवस से बाहर आ गया जहां उसकी हालत बिगड़ गई। जिसका पता अधिकारियों को चला तो सुशील को तत्काल पास की सीएचसी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत बिगड़ती देख उसे मेरठ रेफर कर दिया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई है।
PunjabKesari
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक किसान पहले भी संबंधित अधिकारियों के दरवाजे पर कई बार अपनी गुहार लेकर गया था। मगर अधिकारियों ने उसकी शिकायतों का समाधान नहीं किया जिससे नाराज होकर आज उसने ये कदम उठाया और शायद अधिक खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
वहीं इस मामले पर एडीएम ऋतु सुहास ने बताया की किसान की उपचार के दौरान मौत हो गई है जिसका अनुमानतः हार्ड अटैक आने की संभावना को जताया गया है। लेकिन मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी। वहीं किसान का प्रार्थना पत्रों को खून से रंगने का वीडियो वायरल हुआ है जिस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!