UP Nikay Chunav 2023: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पत्नी नम्रता संग लखनऊ में किया मतदान, जनता से भी की यह अपील

Edited By Anil Kapoor,Updated: 04 May, 2023 11:35 AM

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) में नगर निगम चुनाव (UP Municipal Elections) के पहले चरण में अपना वोट डाला। उपमुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी नम्रता पाठक (Namrata Pathak) के...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) में नगर निगम चुनाव (UP Municipal Elections) के पहले चरण में अपना वोट डाला। उपमुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी नम्रता पाठक (Namrata Pathak) के साथ महानगर बॉयज मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज के एक मतदान केंद्र पर वोट (Vote) डाला। इस दौरान एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए डिप्टी सीएम की पत्नी नम्रता पाठक (Namrata Pathak) ने कहा कि हम सभी से नगर निगम चुनाव के पहले चरण में अपना वोट डालने का आग्रह करते हैं। मेरी सभी से अपील है कि वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अपना वोट दें।

PunjabKesari

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में डाला वोट
जानकारी के मुताबिक, इससे पहले सुबह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में नगर निगम चुनाव के पहले चरण में अपना वोट डाला और लोगों से अपने नगर निकाय को सशक्त बनाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। सीएम योगी ने हिंदी में ट्वीट किया कि आज नगर निकाय चुनाव-2023 के लिए गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान हमारा अधिकार होने के साथ ही प्रमुख कर्तव्य भी है। अपने नगर निकाय को और अधिक सशक्त करने के लिए आप भी मतदान अवश्य करें।भारत माता की जय!

PunjabKesari

9 मंडल के 37 जिलों में डाले जा रहे वोट
आपको बता दें कि पहले चरण का मतदान 37 जिलों शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव में होगा. , हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और जौनपुर उत्तर प्रदेश के 9 मंडल यानी सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी , प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी में हो रहा है। 10 नगर निगमों में 830 वार्डों, 9699 मतदान केंद्रों और नगर निगमों में 2658 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। नगर निगम में 63,03,542 पुरुष और 53,62,151 महिला मतदाता हैं। नगरपालिका चुनाव 4 मई और 11 मई को दो चरणों में होंगे और दोनों चरणों के परिणाम 13 मई को कर्नाटक चुनाव परिणाम के साथ घोषित किए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!