रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा, कहा- जरूरत पड़ी तो शस्त्र का उपयोग भी किया जाएगा

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Oct, 2024 12:45 PM

defense minister rajnath singh did shastra puja said if needed

राजधानी लखनऊ की लोकसभा सीट से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सेना के जवानों के साथ विजयदशमी का पर्व मनाया। इस अवसर पर उन्होंने सैनिकों के साथ शस्त्र पूजा की, जो कि भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण...

लखनऊ: राजधानी लखनऊ की लोकसभा सीट से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सेना के जवानों के साथ विजयदशमी का पर्व मनाया। इस अवसर पर उन्होंने सैनिकों के साथ शस्त्र पूजा की, जो कि भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। राजनाथ सिंह ने इस पर्व के माध्यम से भारतीय सेना की वीरता और बलिदान को सलाम किया।

PunjabKesari

उन्होंने जवानों के साथ मिलकर दशहरे की खुशियों को साझा किया, जिससे उनका उत्साह और बढ़ गया। रक्षा मंत्री ने सैनिकों के साहस और उनके योगदान की सराहना की, जो देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह कार्यक्रम सैनिकों के मनोबल को ऊंचा करने और उनके साथ जुड़े रहने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है। सिंह ने कहा कि भारत में विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजन की बड़ी पुरानी परंपरा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हमने किसी देश के विरुद्ध युद्ध नहीं किया है, लेकिन जो हमारे देश की अखंडता और संप्रभुता लिए खतरा पैदा किया उसके विरूध हमने कदम उठाया है।  उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि अगर किसी ने हमारे देश के लिए खतरा पैदा किया तो हम बड़ा कदम उठा सकते है। हम अपनी सुरक्षा के लिए सदैव तैयार रहे यह समय की मांग है। विजय दशमी के अवसर पर हम यह संकल्प ले कि इस तिरंगे के लिए तन,मन सदैव तैयार रहे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!