Covid-19: माघ मेला क्षेत्र से मिले 38 संक्रमित, एक ही दिन में 379 संक्रिमत मरीजों के मिलने से हड़कंप

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 13 Jan, 2022 06:18 PM

covid 19 38 infected found from magh mela area

पूरे देश के साथ साथ संगम  शहर प्रयागराज में भी कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रयागराज में 379 संक्रमित मिले हैं। सक्रिय केसों की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिल...

प्रयागराज: पूरे देश के साथ साथ संगम  शहर प्रयागराज में भी कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रयागराज में 379 संक्रमित मिले हैं। सक्रिय केसों की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिला रहा है और जिले में 1546 सक्रिय संक्रमित केसेस की संख्या हो गई है ।14 जनवरी 2022 से माघ मेले की शुरुआत हो रही है ऐसे में माघ मेला क्षेत्र से एक ही दिन में 38 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। लगातार मेला क्षेत्र से संक्रमित मरीज़ों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसमें 24 पीएसी के जवान ,14 पुलिस के जवान शामिल है। आपको बता दें 14 जनवरी को मकर संक्रांति स्नान पर्व है और इसी स्नान पर्व के साथ माघ मेले की शुरुआत हो रही है। माघ मेला 14 जनवरी से 1 मार्च तक संगम की रेती पर करीब 47 दिनों तक चलेगा और पूरे माघ मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

प्रयागराज में दूसरी लहर के दौरान 300 से अधिक मरीज अप्रैल के महीने में मिले थे जिसके बाद कल यह आंकड़ा 379 तक पहुंच गया। इसमें हाईकोर्ट के एक जज ,रेलवे हॉस्पिटल के निदेशक, डफरिन के डॉक्टर, हाईकोर्ट के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ,रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ,ईसीसी और सीएमपी के असिस्टेंट प्रोफेसर, निजी स्कूल के शिक्षक व मेडिकल कॉलेज का छात्र संक्रमित  हुआ है । आपको बता दे प्रयागराज में बीते चौबीस घंटों में स्वास्थ विभाग ने 9460 लोगों की जांच कराई थी । प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में 13 मरीज इलाजरत है जबकि तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में 12 पीएसी के जवानों को भर्ती कराया गया है जबकि दो युवक पहले से ही भर्ती हैं। स्वास्थ विभाग का मानना है कि ऐसे संक्रमण बढ़ना बेहद खतरनाक है।

देश दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले की शुरुआत से पहले ही जिस तरीके से कोरोना  संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला देखा जा रह मेला है उससे तो यही लग रहा है कि आने वाले दिनों में मेला क्षेत्र से कई और संक्रमित मरीज जरूर मिलेंगे । हालांकि मेला क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन का पालन का निर्देश अधिकारियों ने पहले से ही दे दिया है लेकिन अभी भी लोग लापरवाह बने हुए हैं ।प्रयागराज के मेला क्षेत्र में करीब 5000 जवान दूसरे जिले से आए हुए हैं जिनकी ड्यूटी माघ मेले में लगाई गई है।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!