कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा-  मोदी राज में प्रजा ही राजा है

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 12 Dec, 2021 05:24 PM

cabinet minister smriti irani said  in modi s rule the people are the king

कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने गरीब कल्याण की योजनाओं को वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचने में बैंकों की सकारात्मक भूमिका की तारीफ करते हुए

कानपुर: कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने गरीब कल्याण की योजनाओं को वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचने में बैंकों की सकारात्मक भूमिका की तारीफ करते हुए कहा कि इसकी वजह से ही गरीब बैंक की दहलीज तक पहुंच सके। इससे सही मायने में मोदी राज में प्रजा को ही राजा होने का अहसास हो सका।

ईरानी ने रविवार को डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन की संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब गरीब, बैंक की दहलीज नहीं लांघ सकते थे, लेकिन मोदी सरकार ने उनके लिये इसे मुमकिन कर दिया। इस दौरान उन्होंने क्रेडिट गारंटी योजना के 672 लाभार्थियों को लाभांश के चेक भी वितरित किये। साथ उन्होंने लाभार्थियों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली से संबोधित किये गये वर्चुअल कार्यक्रम को भी देखा। उन्होंने सरकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिये बैंकों का आभार व्यक्त किया।

ईरानी ने कहा कि जो कुछ मोदी सरकार में हो रहा है वह बहुत पहले हो जाना चाहिए था। आज देश के हर गरीब नागरिक का बैंक में खाता खुल सकता है और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि अभी तक महिलाओं के 24 करोड़ जनधन खाते खोले गए हैं। इनमें 19 लाख करोड़ रुपए सीधे गरीबों के खाते में भेजे गए है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व की वजह से संभव हो पाया है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!