बृजभूषण शरण सिंह का विवादों से है पुराना नाता, बाबा रामदेव को लेकर दे चुके हैं विवादित बयान

Edited By Ramkesh,Updated: 20 Jan, 2023 02:47 PM

brij bhushan sharan singh has an old association with controversies

उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोक सभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इन दिनों विवादों में घिरे हुए है। दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ  के अध्यक्ष के खिलाफ  हरियाणा की महिला रेसलर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक,...

गोंडा: उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोक सभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इन दिनों विवादों में घिरे हुए है। दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ  के अध्यक्ष के खिलाफ  हरियाणा की महिला रेसलर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया सहित 200 से ज्यादा पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। खिलाड़ियों का आरोप है कि बृजभूषण सिंह समेत कई कोच महिला खिलाड़ियों का शारीरिक शोषण करते है। हालांकि बृजभूषण ने कहा है कि अगर एक भी आरोप सही साबित हो जाए तो वह खुद फांसी पर लटक जाएंगे। आरोप सही होंगे या नहीं यह तो जांच का विषय है, लेकिन अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। खिलाड़ी कुश्ती फेडरेशन से हटाने की मांग कर रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का यह कोई पहला विवाद नहीं है, उन्होंने इससे पहले उन्होंने बाबा रामदेव को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं। दाऊद से कनेक्शन होने के आरोप में वह जेल में रह चुके हैं। एक इंटरव्यू में अपने हाथ से एक हत्या होने की बात कहकर वह सुर्खियों में आए थे। रांची में भरे मंच पर एक पहलवान को थप्पड़ मारा था, 1993 में पूर्व मंत्री विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ था। हालांकि बाद में दाऊद से कनेक्शन और पंडित सिंह पर हमले के आरोपों से वो बरी हो गए।

गौरतलब है कि बाराबंकी जिले में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बाबा रामदेव के घी को नकली बता दिया।  उन्होंने कहा कि ‘रामदेव का नकली घी’ खाकर स्वस्थ होगा? सिंह ने कहा कि सभी लोग अपने घरों में गाय या भैंस रखे जिससे शुद्ध दूध और घी का उपयोग किया जा सके।  सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि शरीर में कोई रोग नहीं है तो उससे धनी व्यक्ति कोई नहीं है। सांसद ने कहा कि किसी शरीर में कोई रोग है तो सभी सुख सुविधाएं बेकार है। हालांकि  जब यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उन्होंने इसे लेकर सफाई भी दी थी।  उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि हमारे गांव में रामदेव नाम का आदमी है जो नकली घी बेचता है, उससे हमने लगों को सावधान किया है, ना कि बाबा रामदेव को लेकर बात कही है। फिलहाल  भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इन दिनों खिलाड़ियों के शोषण मामले को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!