योगीराज में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल, महिला ने फर्श पर दिया बच्ची को जन्म

Edited By Ajay kumar,Updated: 24 Jan, 2020 01:05 PM

सूबे में योगी सरकार है। आम जनमानस के हित को सर्वोपरि समझने वाली प्रदेश सरकार की सरकारी मशीनरी को सरकार की सख्त हिदायत है कि जनता को हर हाल में सहूलियत और सुविधाएं मिलनी चाहिए। इतनी...

कन्नौज: सूबे में योगी सरकार है। आम जनमानस के हित को सर्वोपरि समझने वाली प्रदेश सरकार की सरकारी मशीनरी को सरकार की सख्त हिदायत है कि जनता को हर हाल में सहूलियत और सुविधाएं मिलनी चाहिए। इतनी सख्त हिदायत के बाद सरकार की सहूलियत और सुविधाओं के लिये आम जनमानस जमीन पर तड़प-तड़प कर दम तोड़ने को मजबूर हो जाए, तो आप समझ लीजिये कि सरकारी मशीनरी पर योगी सरकार के सख़्त आदेशों का कितना असर पड़ता होगा। यकीन नहीं होता तो कन्नौज से आई दिल को दहला देने वाली तस्वीरों को पहले आप देखिए जो इतना बताने के लिये काफी है कि सरकार की सहूलियत और सुविधाएं प्रदेश की जनता को महज कागजों पर ही मयस्सर हो रही हैं।
PunjabKesari
बता दें कि दिल को दहला देने वाली ये तस्वीर कन्नौज जिले के जिला अस्पताल के महिला विंग की है। यहां आधी रात में मानवता शर्मसार हो गयी। दरअसल देर रात प्रसव पीड़ा से परेशान गर्भवती पीडि़ता शाइन को उसका पति व मां महिला विंग भर्ती कराने को लाये थे। जैसे ही पीड़िता अस्पताल गेट से अंदर पहुंची वह दर्द से चिल्लाने लगी। पीड़िता की माँ व उसके पति ने अस्पताल में चिल्लाकर मदद मांगी लेकिन कोई भी अस्पताल कर्मी उनको मदद के लिए नहीं पंहुचा। पीड़िता ने कड़ाके की ठण्ड में फर्श पर ही एक बच्ची को जन्म दे दिया। पीडि़ता की चीख और नवजात बच्ची की किलकारियों से पूरा अस्पताल गूंज उठा। लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। अस्पताल में मौजूद अन्य लोगों ने अस्पताल की स्टाफ नर्स को इसकी सूचना दी। जिसके बाद आनन-फानन में पीड़िता व उसकी बच्ची को फर्श से उठाकर भर्ती कराया गया। मामला जब मीडिया में पंहुचा तो अस्पताल के अधिकारी अब जांच कर कार्यवाही की बात कह रहे हैं।
PunjabKesari
मामले की जानकारी पीड़िता से लेने जब अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक पहुंचे तो पीड़ित महिला शाइन ने बताया कि वह हाँथ जोड़कर मदद की गुहार लगाती रही लेकिन उसकी मदद को कोई नहीं आया। न ही यहां कोई नर्श थी और न ही कोई वार्ड वॉय था। जब हमारी बेटी पैदा हुई अन्य की मदद से हम ऊपर आए।
PunjabKesari
जिला अस्पताल सीएमएस डॉ यूसी चतुर्वेदी ने बताया कि रात साढ़े 12 बजे के आस-पास एक महिला डिलवरी के लिए आई। गेट खुला हुआ था जिससे वह अंदर आई और लिफ्ट की तरफ जा ही रही थी कि वह पहुंच नहीं पाई तथा बच्ची को जन्म दे दिया। चतुर्वेदी के अनुसार महिला घर से देर करके निकली थी थोड़ी देर पहले निकलती तो ऐसे नहीं होता। वहीं महिला के आरोप कि मदद के लिए कई बार पुकार गया लेकिन अस्पताल में कोई मौजूद नहीं था के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीचे गार्ड और एक वार्ड वॉय की ड्यूटी लगी हुई है। किसी कारण बस ऐ गार्ड को नहीं देख पाए या गार्ड ने इन्हें।         

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!