बड़ी खबर: अयोध्या के इस गांव में मस्जिद के लिए दी जा सकती है जमीन

Edited By Deepika Rajput, Updated: 11 Nov, 2019 04:16 PM

ayodhya land for mosque can be given in this village

दशकों पुराने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन रामलला को दी है। साथ ही मस्जिद के लिए अयोध्या में ही किसी दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया है। कोर्ट के इस निर्देश के बाद मस्जिद के लिए दी जाने वाली जगह...

अयोध्याः दशकों पुराने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन रामलला को दी है। साथ ही मस्जिद के लिए अयोध्या में ही किसी दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया है। कोर्ट के इस निर्देश के बाद मस्जिद के लिए दी जाने वाली जगह की तलाश शुरू हो गई है। वहीं इस बीच, खबर सामने आ रही है कि अयोध्या के सहनवा में मस्जिद के लिए जमीन दी जा सकती है।

बता दें कि, सहनवा में बाबर के सेनापति मीर बाकी की मजार है। बाबर के सेनापति मीर बाकी ने ही बाबरी मस्जिद बनवाई थी। मीर बाकी के वंशज भी चाहते हैं कि सहनवा में मस्जिद बने। 2017 में ही सहनवा को अयोध्या नगर निगम में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सहनवा, रामजन्मभूमि से करीब 4 किलोमीटर पर है। इसके साथ ही मस्जिद के लिए अयोध्या के चांदपुर हरवंश और डाभासेंभर पर भी चर्चा हो रही है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

49/0

5.4

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 145 runs to win from 14.2 overs

RR 9.07
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!