ATS खंगाल रही गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा के सहारनपुर से संबंध, हो रही पूछताछ

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 Apr, 2022 05:31 PM

ats is investigating gorakhpur attack accused murtaza s

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित गोरखधाम मंदिर में हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बास के तार देवबंद और सहारनपुर से जुड़े होने की भी जांच एजेंसियां पड़ताल कर रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार...

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित गोरखधाम मंदिर में हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बास के तार देवबंद और सहारनपुर से जुड़े होने की भी जांच एजेंसियां पड़ताल कर रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच कर रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंक निरोधक दस्ता (ATS) ने सहारनपुर में थाना फतेहपुर के कस्बा छुटमलपुर के 30 वर्षीय इमाम रहमान कासपी को मुर्तजा से जुड़े होने के शक में मंगलवार रात को हिरासत में लिया था।

पूछताछ के बाद बीती रात एटीएस ने उसे छोड़ दिया। कासपी कस्बा छुटमलपुर में जनरल स्टोर की दुकान चलाता है और वह फतेहपुर थाना क्षेत्र की एक मस्जिद का इमाम भी है। उसने कासपी मदरसे से इस्लामिक तालीम भी हासिल की है। वह फेसबुक पर कट्टरपंथी संदेश भेजता था। इमाम रहमान कासपी के कट्टरपंथी होने के चलते एटीएस ने उससे पूछताछ की। एटीएस इस बात की भी जांच कर रही है कि गोरखपुर पहुंचने से पहले क्या अहमद मुर्तजा अब्बास देवबंद भी गया था।

एटीएस की जांच पड़ताल के बारे में एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर का कहना है कि एटीएस गोपनीय तरीके से जांच पड़ताल करती है। जरूरत पड़ने पर ही पुलिस एटीएस को सहायता प्रदान करती है। एटीएस की हिरासत से छूटने के बाद इमाम रहमान कासपी भूमिगत हो गया है। छुटमलपुर में उसके आवास पर मौजूद परिजनों ने गुरुवार को बताया कि रहमान बेहद डरा और घबराया हुआ है। इसलिए वह कहीं रिश्तेदारी में चला गया है।

गौरतलब है कि रविवार की रात में मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में जबरन प्रवेश करने की कोशिश में वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों पर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले नारे लगाते हुए हमला कर दिया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद अदालत ने मुर्तजा को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एटीएस की टीम मुर्तजा को पूछताछ के लिये फिलहाल लखनऊ लाई है। 


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!