उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में नाबालिग पर हुआ अत्याचार, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Apr, 2023 02:58 PM

atrocities on a minor in muzaffarnagar district of uttar pradesh

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में दो दिन पूर्व एक 15 वर्षीय नाबालिग युवती (Minor Girl) को एक शादीशुदा व्यक्ति बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। जिसके बाद युवती के पीड़ित परिजनों ने इस बाबत क्षेत्रीय पुलिस (Police) को...

मुजफ्फरनगर(अमित कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में दो दिन पूर्व एक 15 वर्षीय नाबालिग युवती (Minor Girl) को एक शादीशुदा व्यक्ति बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। जिसके बाद युवती के पीड़ित परिजनों ने इस बाबत क्षेत्रीय पुलिस (Police) को शिकायत कर युवती बरामद करने की गुहार लगाई थी। जिस पर पुलिस ने इस मामले में तुरंत मुकदमा दर्ज (FIR) कर गुरुवार की देर रात आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) कर युवती को बरामद कर लिया है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना चरथावल थाना क्षेत्र के कुल्हेड़ी गांव की है। जहां 12 अप्रैल की शाम गांव निवासी नूरदीन नामक शादीशुदा एक व्यक्ति एक 15 साल की युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया था। जिसके बाद युवती के परिजनों ने इस बाबत थाने में आरोपी नूरदीन और उसकी मां बिलकिस के विरोध लिखित शिकायत कर युवती की बरामदगी की मांग करी थी। पुलिस ने उस समय आरोपी और उसकी मां के विरोध पर तुरंत धारा 363 में मुकदमा दर्ज कर युवती की तलाश शुरू कर दी थी। जिसके चलते गुरुवार की देर रात पुलिस ने आरोपी युवक नूरदीन को रोडवेज बस अड्डे से गिरफ्तार कर युवती को बरामद कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने युवती के बयान के आधार पर इस मामले में धारा 366 ,376 और 5 / 6 पोस्को एक्ट मुकदमे में और बढ़ाई है।

PunjabKesari

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने युवती का मेडिकल कराते हुए आरोपी युवक को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। इस मामले में जहां पीड़ित युवती के पिता का आरोप है कि मेरी 15 साल की नाबालिग लड़की है और उसके साथ में बलात्कार किया गया है। नूरदीन लड़का है, 4 दिन हो गए उसे लेकर भगा कर ले गया था।आरोपी का एक लड़का है और उसकी उम्र 35 साल है। उसका नाम उमरदीन है, मैं चाहता हूं कि इसमें कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।

PunjabKesari

वहीं इस घटना की जांच कर रहे सीओ सदर यतेंद्र नागर ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि थाना चरथावल के कुल्हेड़ी गांव के रहने वाले जावेद ने थाने पर आकर एक सूचना दी कि उसकी नाबालिग बहन को गांव के ही रहने वाले दो व्यक्तियों के द्वारा बहला-फुसलाकर कहीं बाहर ले जाया गया है। इस सूचना पर थाना चरथावल पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा थाना चरथावल पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए आज अफरता और नामित अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी के कहना है कि मामले अग्रिम वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!