हज़रात..हज़रात...हज़रात, आज़म खान परिवार समेत फरार हैं, 24 जनवरी को अदालत में हाज़िर हों..

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Jan, 2020 01:07 PM

arrest warrant issued against azam sp police mp named in rampur

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद पुलिस रामपुर शहर में उनके नाम की मुनादी करवा रही है। इसके तहत उन्हें फरार घोषित किया गया है।

रामपुर: जिस आजम खान की रामपुर में कभी तूती बोलती थी उसी के खिलाफ रामपुर की गलियों में यूपी पुलिस मुनादी करवा रही है। जी हां, सपा के दिग्गज नेता आजम खान का वक्त फिलहाल साथ नहीं दे रहा है। वो कहते हैं न, कभी का दिन बड़ा तो कभी की रात बड़ी, रामपुर में कल तक जिस आज़म खान के नाम की तूती बोलती थी और जिनका काफिला जब सड़क पर गुजरता था तो हूटर बजाते हुए पुलिस की गाडिय़ां रास्तों को साफ करा देती थीं। वक्त बदला, सत्ता गई तो आज उन्ही आजम खान की तलाश में कोर्ट के आदेश पर रामपुर पुलिस शहर की सड़कों पर उनके नाम की मुनादी करती फिर रही है और लोगों को बता रही है कि आज़म खान फरार हैं और कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है।

PunjabKesari

बता दें कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान मौजूदा समय में रामपुर लोकसभा के सांसद हैं और उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा रामपुर की विधायक हैं। बेटे अब्दुल्लाह आज़म भी स्वार से विधायक थे लेकिन हाईकोर्ट ने चुनाव निरस्त कर दिया। पिछले कई दशकों से रामपुर की राजनीति में आज़म खान का एकछत्र राज रहा है लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद से उनके ऊपर मुकदमों के दर्ज होने का जो सिलसिला जारी हुआ उसके बाद से आज़म खान घिरते ही गये और आज नौबत ये आ चुकी है कि रामपुर की सड़कों पर आज़म खान की तलाश में पुलिस मुनादी करती फिर रही है।

कल रामपुर की एडीजे की अदालत ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दो मामलों में 82 की कार्रवाई करने का आदेश दिया था। और एक मामले में गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। आजम खान के विरुद्ध चल रहे मामलों में एक मुकदमा उनके पड़ोसी ने दर्ज कराया था जिसमें लगातार गैरहाजिर रहने की वजह से कोर्ट ने 82 की कार्रवाई के आदेश दिए हैं। साथ ही एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है जिसमें आज़म खान के बयान का कोई वीडियो वायरल हुआ था जिसमे अब अदालत ने आजम खान का गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। कोर्ट ने आजम खान को 20 जनवरी को अदालत में पेश किए जाने का आदेश रामपुर पुलिस को दिया है, जिसके बाद अब रामपुर पुलिस आज़म खान की तलाश में सड़कों पर मुनादी करती फिर रही है। पुलिस ने आज़म खान के घर के दरवाजे पर कोर्ट के नोटिस भी चस्पा कर दिए हैं। अदालत ने आज़म खान की पत्नी तन्जीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आज़म के खिलाफ भी वारंट जरी किए हैं। आज़म खान की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!