भ्रष्टाचार की खुली पोल, पीली ईंट और घटिया मसाले से हो रहा आंगन बाड़ी केंद्र का निर्माण

Edited By Ajay kumar,Updated: 04 Oct, 2019 04:03 PM

anganwadi center open pole of corruption yellow brick and inferior spices

योगी सरकार के लाख प्रयास के बावजूद भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ठेकेदारों में ना तो उच्चाधिकारियों का भय है और ना ही सरकार का कोई खौफ। जिसकी वजह से ठेकेदार बेहिचक घटिया सामग्री से कॉलोनी या आंगनबाड़ी केंद्र ...

रायबरेली: योगी सरकार के लाख प्रयास के बावजूद भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ठेकेदारों में ना तो उच्चाधिकारियों का भय है और ना ही सरकार का कोई खौफ। जिसकी वजह से ठेकेदार बेहिचक घटिया सामग्री से कॉलोनी या आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराने में जुटे हैं। 
ताजा मामला मामला रायबरेली जिले का है। यहां बन रहा आंगनबाड़ी केंद्र पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है। क्योंकि आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण न केवल पीले ईंट से हो रहा है बल्कि मानक के विपरीत घटिया मसाले का प्रयोग किया जा रहा है। ठेकेदार की करतूत उजागर करने पर खबर को दबाने के लिए पत्रकार को फोन पर धमकी मिल रही है।
PunjabKesari
बता दें कि विकास खण्ड खीरों के अंतर्गत सगुनी प्राथमिक विद्यालय के अंदर लगभग एक वर्ष पूर्व पास हुआ आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण हाल ही में शुरू किया गया। लेकिन पूर्व में पास हुए बजट के अनुरूप अब सामग्री में काफी बढ़ोत्तरी हो चुकी है। ऐसे में यह निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता दिखाई दे रहा है। इस निर्माण कार्य में खुले तौर पर पीली ईंट व घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। यह निर्माण मौजूदा सरकार सहित स्थानीय प्रसासनिक अधिकारियों पर बड़ा सवाल है। ब्लाक से मात्र एक किलो मीटर की दूरी पर बन रहे इस आंगनबाड़ी केंद्र की किसी अधिकारी ने सुध लेना उचित नही समझा। वहीं खबर कवरेज के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मच गया और पत्रकार के फोन पर खबर को न लगाने का दबाव बनाते हुए धमकी भी दी गई। अब ऐसे इस सरकार में एक पत्रकार को खबर न प्रकाशित करने के लिए धमकाया जाना सरकार पर बड़ा सवाल उठाता है। देखना यह है कि इसपर क्या सरकार कोई एक्सन लेती है या फिर हाथों पर हाथ धरे बैठी रहती है।
PunjabKesari
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान नूरुद्दीन
खबर की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान नूरुद्दीन ने बताया कि मुझे इस विषय में जानकारी नहीं थी। सुबह ठेकेदार को फटकार लगाता हूं कि ऐसा घटिया कार्य ग्राम सभा में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari
पूर्व ग्राम प्रधान राम औतार ने डीएम नेहा शर्मा से बात करने का किया प्रयास
पूर्व ग्राम प्रधान राम औतार ने सगुनी ग्राम सभा में चल रहे इस घटिया निर्माण को लेकर डीएम नेहा शर्मा से बात करने का प्रयास किया तो वे मीटिंग में व्यस्त बताई गईं। वहीं सीडीओ ने पल्ला झाड़ते हुए फोन कर बताया कि जानकारी हमें प्राप्त हुई है। शनिवार को किसी को भेजकर जांच कराई जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!