आगराः राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की तैयारी जोरों पर

Edited By Ajay kumar,Updated: 17 Feb, 2020 03:05 PM

agra preparing to welcome president trump in full swing

विश्व के 7 आश्चर्यों में शामिल ताजमहल के शहर आगरा में खास तैयारी चल रही है। खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल तक साफ सुथरी, चमचमाती सड़क...

आगराः विश्व के 7 आश्चर्यों में शामिल ताजमहल के शहर आगरा में खास तैयारी चल रही है। खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल तक साफ सुथरी, चमचमाती सड़क सड़क, रंग-बिरंगे नए डिवाइडर, नए फुटपाथ, व्यवस्थित दुकानें। यह तैयारी हो रही है ताज का दीदार करने आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की।
PunjabKesari
बता दें कि नगर निगम, आगरा विकास प्राधिकरण, टोरंट पावर, डूडा, PWD, जल निगम के अफसर अपनी-अपनी टीम लेकर सुबह ही खेरिया पहुंच गए। सबसे पहले सड़क किनारे की दीवारों को चमकाने का काम शुरू हो गया है। बिजली के खंभों तक पर स्लेटी रंग का पेंट किया जा रहा है। पौधों व महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई के साथ पानी का छिड़काव किया गया। खेरिया से ताजमहल तक के पूरे रास्ते को चमकाने का काम शुरू कर दिया। मशीनें लगाकर सड़क से धूल हटाई। सफेद पट्टी बनवाई। डिवाइडरों पर सफेद और काले रंग की पट्टी बनवाई गई। ईदगाह के पास डिवाइडर था ही नहीं, यहां तुरंत नया बनवाना शुरू कर दिया। इसी तरह जहां डिवाइडर टूटे मिले, उन्हें नया बनवाया जा रहा है। खेरिया स्टेशन में नई सड़क बना दी गई है। माल रोड पर अच्छी भली सड़क पर नई सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है। सड़क के दोनों ओर दीवारों पर अभी सफेद पेंट किया जा रहा है। इसके बाद इस पर चित्र बनवाए जाएंगे।
PunjabKesari
पौधों व महापुरुषों की प्रतिमा पर किया जा रहा पानी का छिड़काव
रोड पर लग पौधों व महापुरुषों की प्रतिमाओं पर से धूल की परत हटाने के लिए उनकी सफाई के साथ पानी का छिड़काव किया जा रहा है। खेरिया से ताजमहल तक के पूरे रास्ते को चमकाने का काम शुरू कर दिया। मशीनें लगाकर सड़क से भी धूल हटाई जा रही है। डिवाइडरों पर सफेद और काले रंग की पट्टी बनवाई गई है। ईदगाह के पास डिवाइडर नहीं था यहां पर तुरंत नया डिवाइडर बनवाना शुरू कर दिया।

नगर निगम के दस्ते ने हटाया अतिक्रमण, दी चेतावनी
नगर निगम के दस्ते ने खेरिया से ईदगाह पर अतिक्रमण हटवाया, स्थाई निर्माण ध्वस्त कर दिए। दुकानदारों को चेतावनी दी कि 24 तक दुकानों का सामान किसी भी सूरत में सड़क पर न आए वरना इसे जब्त कर लिया जाएगा। कोई यह न समझे कि रविवार को कार्रवाई हो गई तो सोमवार को या उसके बाद नहीं होगी, टीम रोज आएगी। अभी सिर्फ चालान हो रहा है, आगे कड़ी कार्रवाई होगी। यह सुन ज्यादातर दुकानदारों ने खुद ही सड़क से सामान दुकान में समेट लिया।
PunjabKesari
नगर निगम ने किया आग्रह, ऐसे पेश आएं जैसे घर मेहमान आया हो
नगर निगम की टीम ने दुकानदारों से आग्रह किया कि ऐसे पेश आएं जैसे घर मेहमान आया हो। जिनकी दुकानों पर फटे तिरपाल रखे हैं, वे हटा लें। यह सुनते ही दुकानदारों ने इन्हें हटाना शुरू कर दिया। उनसे यह भी कहा गया है कि दुकानों पर नाम वगैरह साफ और सुंदर ढंग से लिखवा लें। दुकानों को सजाकर रखें। दुकानों के ऊपर लगे होर्डिंग और दीवारों पर लगे पोस्टर भी हटवा दिए गए।

सड़क के ऊपर से जा रहे तार हटाए
खेरिया से ताजगंज तक सड़क के ऊपर जा रहे बिजली, टेलीफोन के तार हटा दिए गए। इससे लोगों को परेशानी हुई। किसी का केबल कनेक्शन हट गया तो किसी का लैंडलाइन फोन बंद हो गया। अफसरों ने बताया कि इन तारों को स्थायी रूप से नहीं हटाया है। सड़क किनारे से ले जाया जाएगा, मकसद सिर्फ इन्हें रास्ते से हटाना है ताकि इनके गिरने का खतरा ही न रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!