Noida में बुजुर्ग पर हमला मामले में लापरवाही के आरोप में 4 पुलिसकर्मी निलंबित, कोर्ट के आदेश पर हुआ था मामला दर्ज

Edited By Harman Kaur,Updated: 25 Feb, 2023 04:34 PM

4 policemen suspended for negligence in case of attack

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) के सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में जुलाई 2021 में एक बुजुर्ग पर हमला करने के मामले में कार्रवाई नहीं करने पर गौतम बुद्ध नगर की पुलिस.....

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) के सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में जुलाई 2021 में एक बुजुर्ग पर हमला करने के मामले में कार्रवाई नहीं करने पर गौतम बुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त ने तत्कालीन 2 निरीक्षकों और 2 आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा संज्ञान लिए जाने पर नोएडा पुलिस ने 18 महीने बाद 15 जनवरी, 2023 को मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़े...Aligarh News: खेत में 2 युवकों का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही थी जांच के दौरान यह पाया गया कि तत्कालीन SHO और चौकी प्रभारी ने लापरवाही बरती। इसलिए तत्कालीन SHO आजाद सिंह तोमर, तत्कालीन चौकी प्रभारी एवं वर्तमान में सेक्टर-113 के थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद प्रजापति और 2 आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े...चलती सदन में तुम-तड़ाक पर उतर गए योगी- अखिलेश, CM ने कहा- 'बाप का सम्मान नहीं कर पाए अखिलेश'

जानें क्या था मामला?
इस मामले में शिकायतकर्ता दिल्ली के जाकिर नगर निवासी कजीम अहमद ने बताया कि 4 जुलाई 2021 को सुबह 7 बजे जब वह जाकिर नगर से अलीगढ़ जाने के लिए निकले थे तभी सुबह लगभग 8 बजे नोएडा के सेक्टर-37 बस स्टैंड पर सफेद रंग की एक कार वहां आकर रुकी। कार में बैठे ड्राइवर ने उन्हें बैठने का इशारा किया ओर अलीगढ़ छोड़ने की बात कही। अहमद ने बताया कि कार में बैठते ही आरोपियों ने उनका धर्म पूछा और उनसे बदसलूकी करने लगे और उन पर जानलेवा हमला भी किया। लगभग 15 मिनट बाद कजीम को अधमरा समझ कर आरोपियों ने उन्हें सेक्टर-37 से लगभग 4 किलोमीटर दूर कार से धक्का दे दिया गया और वहां से फरार हो गए। कजीम ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि इस बाबत उन्होंने सेक्टर-37 थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने सिर्फ उनका नाम-पता पूछकर उन्हें जाने के लिए कह दिया था। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!