तीन तलाक पीड़िता का PM मोदी ने बढ़ाया साहस, कहा- बेटियों को पढ़ाओ वे आत्‍मविश्‍वास से भर जाएंगी...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Dec, 2021 01:18 PM

pm modi talks to triple talaq victim says teach your daughters

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने कानपुर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना की लाभार्थी फरजाना से बातचीत की। जिले के किदवईनगर की रहने वाली फरजाना ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनके पति ने उन्हें चार साल पहले तीन...

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने कानपुर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना की लाभार्थी फरजाना से बातचीत की। जिले के किदवईनगर की रहने वाली फरजाना ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनके पति ने उन्हें चार साल पहले तीन तलाक के जरिए तलाक दे दिया था। उसने कहा कि अब वह लॉकडाउन के दौरान पीएम स्वानिधि योजना के तहत लिए गए ऋण की मदद से डोसा और इडली बेचकर एक छोटा फास्ट फूड जॉइंट चलाती है। जब उसने पीएम और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक तस्वीर के लिए अनुरोध किया कि वह अपनी छोटी सी दुकान में तस्वीर लगाएगी। इस पर पीएम मोदी ने महिला के सिर पर हाथ रखते हुए कहा कि हिम्‍मत रखिए आपने बहुत बड़ा काम किया है। 
 

पीड़िता ने पीएम मोदी से कहा कि "मैं आपकी वजह से अपनी दो बेटियों को शिक्षित कर पा रहा हूं, मैं बस इतना चाहता हूं कि मेरी बेटियां अच्छी तरह से पढ़ें। मैंने बहुत बुरे दिन देखे हैं। चार साल पहले, मेरे पति ने सिर्फ तलाक दिया था और मुझे दो छोटी बेटियों के साथ उनका घर छोड़ना पड़ा था। मेरा मामला अभी भी अदालत में है। मेरी बेटियों के पास कोई घर नहीं है और मैं चाहता हूं कि वे पढ़ाई करें, ” उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि कैसे उन्हें पहले कढ़ाई का काम दिया जाता था, और बाद में उन्होंने एक रेस्तरां में काम करते हुए दक्षिण भारतीय खाना बनाना सीखा और अब एक छोटा आउटलेट चलाती हैं। बता दें कि फरजाना विभिन्न सरकारी योजनाओं के 25 लाभार्थियों में शामिल है। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!