यातायात के नियमों में भारी-भरकम जुर्मानें, विस चुनाव में बीजेपी काे भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

Edited By Ajay kumar,Updated: 12 Sep, 2019 12:50 PM

jharkhand heavy fines in traffic rules bjp may have to bear the

1 सितंबर से यातायात उल्लंघन के मामले में भारी-भरकम जुर्माना पड़ने से जनता की मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

दुमकाः 1 सितंबर से यातायात उल्लंघन के मामले में भारी-भरकम जुर्माना पड़ने से जनता की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। जुर्माना वसूलने वाले नए नियमों के अस्तित्व में आने के बाद पुलिस और जुर्माना वसूल करने में लगी एजेंन्सियाँ शहर में कब और किस चौक में जुट जाएगी किसी को पता भी नहीं चलेगा। लिहाज़ा बड़ी संख्या में लोग यातायात के नियमों के उल्लंघन के मामले में फंस कर भारी जुर्माने कि राशि अदा करने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

लोगों का आमदनी बहुत कम- मोहमद जियाउद्दीन  
मोहमद जियाउद्दीन(अधिवक्ता) ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने कि राशि 10 गुना बढ़ाई गई है। परंतु यहां के लोगों को यह नागवार गुजरता है। क्योंकि यहां के लोगों का आमदनी बहुत कम है। लेकिन इससे ज्यादा उन्हें यह बात नागवार गुज़रती है कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर इस भारी भरकम जुर्माने कि राशी वसूलने की जिम्मेदारी जिस पुलिस और जांच एजेंसी को दी गई है वह शहर से दूर विभिन्न स्थानों पर ओवरलोड ट्रकों को पार करा कर पैसे वसूलने में जुटी है।

शहर में आमतौर पर लोग बाइक से ज्यादा से ज्यादा छोटे तिपहिया या चार पहिया वाहनों से रोज़मर्रा के छोटे मोटे कामों पर निकलते हैं। ऐसे में पकड़े जाने पर उन्हें भारी-भरकम जुर्मानें का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों को कहना है कि भारी जुर्मानें की वजह से भ्रष्टाचार बढ़ने की पूरी पूरी संभावना है।

विधानसभा के चुनाव समय मुद्दा गरमाया 
बता दें कि झारखंड में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। जिसके मद्देनजर यह मुद्दा गरमाया हुआ है। विपक्ष जनता के हिताें काे ध्यान में रखकर सरकार के खिलाफ हमला बाेल रही है।

भाजपा को भुगतना पड़ सकता है खामियाज़ा
यातायात के नियमों का उल्लंघन के मामले में इस तरह बरती जा रही दो रंगीय नीतियों से अगर जनता की नाराज़गी और बढ़ी तो इस विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को इसका खामियाज़ा भी भुगतना पड़ सकता है। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!