योगी आदित्यनाथ और CM रावत ने किए बाबा बद्री विशाल के दर्शन

Edited By Nitika, Updated: 17 Nov, 2020 03:01 PM

yogi adityanath and cm rawat visited baba badri vishal

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड में उनके समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार सुबह यहां पहुंचकर भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की।

 

चमोलीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड में उनके समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार सुबह यहां पहुंचकर भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने लगभग 15 मिनट तक पूजा की और इस दौरान भगवान बद्रीनाथ से सभी लोगों की कुशलता की कामना की। बद्रीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी पंडित भुवन चंद्र उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि योगी और रावत ने वेद ऋचाओं के साथ 'सर्वे भवन्तु सुखिन:' का संकल्प कर पूजा संपन्न की। बद्रीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नम्बूरी एवं उनके सहयोगी डिमरी पंडित तथा वेदपाठियों की उपस्थिति में पूजा संपन्न हुई। वहीं इससे पहले, दोनों मुख्यमंत्री सुबह चमोली जिले के गौचर से हैलीकॉप्टर द्वारा बद्रीनाथ पहुंचे, जहां स्थानीय वाद्ययंत्रों के साथ उनकी अगवानी की गई। मंगलवार को मौसम साफ रहा लेकिन सोमवार को हुई बर्फबारी से इलाके में सर्द हवाएं चल रही थीं।

बता दें कि योगी और रावत को सोमवार को बद्रीनाथ पहुंचना था लेकिन दिन भर बर्फबारी के चलते दोनों केदारनाथ में फंसे रहे और शाम को मौसम खुलने पर वह गौचर पहुंचे और वहीं रात्रि विश्राम किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!