New Parliament को लेकर विपक्ष के बयान पर योगी का पटलवार, आसिम रजा ने की विधायकी रद्द करने की मांग, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 26 May, 2023 06:20 AM

yogi s attack on the statement of the opposition regarding the new parliament

संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर हो रहे विरोध पर मुख्यमंत्री योगी Yogi आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है। देश ऐसी बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेगा। नई संसद के उद्घाटन का ऐतिहासिक...

लखनऊ: संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर हो रहे विरोध पर मुख्यमंत्री योगी Yogi आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है। देश ऐसी बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेगा। नई संसद के उद्घाटन का ऐतिहासिक अवसर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मिल रहा है। भाजपा विधायक आकाश सक्सेना को इलाहाबाद हाइकोर्ट ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस आसिम रजा की याचिका पर भेजी गई है। अगस्त के पहले हफ्ते में इस मामले में सुनवाई होगी।  आसिम रजा की तरफ से याचिका में रामपुर के आकाश सक्सेना की विधायकी रद्द करने की मांग की गई है। 

1-UPSC Result 2022: झुग्गी में गुजारा जीवन, तंगहाली और मुसीबत को मात देकर IAS अधिकारी बने मोहम्मद हुसैन
UPSC Result 2022: कहानी एक ऐसे शख्स की जो झुग्गी में मुफलिसी और तमाम मुसीबतों को झेलते हुए इस कदर मेहनत किया कि कामयाबी खुद चलकर उसके पास आ गई। दरअसल, मुंबई के वाड़ीबंदर की झपड़पट्टी में रहने वाले हुसैन सैयद पर एकदम फिट बैठती हैं। मुफलिसी और तंगहाली के बावजूद हुसैन ने अपनी पढ़ाई और जज्बे को जिंदा रखते हुए यूपीएसी की परीक्षा में 570वीं रैंक हासिल की है।

2- NIA की रडार पर अयोध्या का विकास सिंह, लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे तार!
अयोध्या: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर यूपी के छह जिलों समेत 9 राज्यों के 324 ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की है, जानकारी मिली है कि लारेंस बिश्नोई और उसके गैंग का कनेक्शन अयोध्या के नेता विकास सिंह भी है। आरोपी ने विकास सिंह से संबंध हो​​ने की बता कबूला है। अब NIA अयोध्या के बाहुबली नेता विकास सिंह की तलाश में हाथ पांव मार रही है। बताया जा रहा है कि जिसकी तलाश में एनआईए हाथ पाव मार रही हैं वह अपने गांव देवगढ़ में है।

3- डिप्टी CM Brajesh Pathak बोले- सरकारी अस्पतालों में MR मिलें तो उनके खिलाफ FIR दर्जकर करें कार्रवाई
फर्रुखाबाद, Brajesh Pathak: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सरकारी अस्पतालों में दवाओं का पर्याप्त भंडार रखने तथा पर्चे पर बाहर की दवाएं लिखने के चलन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि सरकारी अस्पतालों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एम आर) मिलें तो तत्काल उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।

4- Politics News: योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज, नए चेहरों को मिलेगा मौका.... कुछ की होगी छुट्टी

Politics News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में शानदार जीत के बाद अब भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश सरकार अगले महीने योगी सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। माना जा रहा है कि निकाय चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में रामपुर की स्वार सीट से चुनाव जीते आकाश सक्सेना मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ कई नए चेहरों की मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। 

5- Gonda News: दिनदहाड़े गोली मारकर प्रधान की हत्या, जमीनी विवाद में हत्या की आशंका
Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के परियावा भानपुर गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब दिनदहाड़े प्रधान की गोली मारकर हमलावरों ने हत्या कर दी गई। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन- फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने प्रधान को मृत घोषित कर दिया।आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

6- New Parliament के उद्घाटन को लेकर बोलीं मायावती, देश व जनहित निहित के मुद्दों का BSP करती है समर्थन
लखनऊ: नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर देश के राष्ट्रपति से कराया जाए जाने को लेकर मचे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने लगातार तीन ट्वीट कर कहा कि केन्द्र में पहले चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या अब वर्तमान में बीजेपी की, बीएसपी ने देश व जनहित निहित मुद्दों पर हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका समर्थन किया है तथा 28 मई को संसद के नये भवन के उद्घाटन को भी पार्टी इसी संदर्भ में देखते हुए इसका स्वागत करती है।

7- Noida Crime News: VIDEO वायरल होने पर हुई गिरफ्तार, महिला ने पानी में पेशाब कर फ्लैट में लगाया था पोछा
Noida Crime News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां अजनारा होम्स सोसाइटी के फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी ने पहले पानी में पेशाब किया और फिर उसके बाद उसी पानी से पूरे फ्लैट में पोछा लगा दिया। नौकरानी की यह घिनौनी करतूत फ्लैट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

8-CM Yogi News: सीएम योगी बोले- 'भ्रष्टाचार पर प्रहार करना है तो 'डिजिटल लेनदेन' की तरफ बढ़ना ही होगा'
CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि, अगर हमें भ्रष्टाचार पर सचमुच प्रहार करना है तो ‘डिजिटल लेनदेन' की तरफ बढ़ना ही होगा। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ग्राम पंचायत स्तर पर डिजिटल लेनदेन के प्रोत्साहन के लिए 'समर्थ 2023' की शुरुआत के बाद बीसी सखी (बैंकिंग करेस्पांडेंट सखी) के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया।

9- Azam khan News: कोर्ट ने आजम खान को किया बाइज्जत बरी, क्या अब रद्द हुई सदस्यता मिलेगी वापस?
Azam khan News: सपा के वरिष्ट नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में कोर्ट से राहत मिल गई है। इसके साथ ही नीचली अदालत के द्वरा सुनाए गए 3 साल की सजा को भी MP-MLA कोर्ट ने खारीज कर दिया है। अब सवाल यह है कि क्या अब उनकी रद्द हुई विधान सभा की सदस्यता वापस मिलेगी?

10- कब मिलेगा दहेज से छुटकारा? 35 लाख खर्च कर बेटी ब्याही, अब फिर मांग रहे 20 लाख...पीट-पीटकर भेजा घर
Amroha News: हमारे देश में दहेज प्रथा आज भी जारी है। भले ही दहेज प्रथा को रोकने के लिए कई कानून बन गए है। लेकिन आज भी मासूम बेटियों को इसके लिए प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें दहेज की बली चढ़ाया जाता है। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के अमरोहा से सामने आया है। जहां पर दहेज को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!