Covid-19 Update: कोरोना को लेकर टीम-9 के साथ सीएम Yogi ने की बैठक, मीटिंग के बाद दिए ये आवश्यक दिशा-निर्देश

Edited By Anil Kapoor,Updated: 02 Jan, 2023 04:22 PM

yogi adityanath holds a meeting with team 9 regarding corona

उत्तर प्रदेश में दिसंबर महीने में 9 लाख 6 हजार कोरोना (Corona Test )टेस्ट किये गये हैं जिसमें 103 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना (Corona Virus) के 49 मरीज सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दिसंबर महीने में 9 लाख 6 हजार कोरोना (Corona Test )टेस्ट किये गये हैं जिसमें 103 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना (Corona Virus) के 49 मरीज सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को कोविड प्रबंधन के लिये गठित उच्चस्तरीय टीम-09 के साथ स्थिति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न देशों में बढ़ते कोविड-19 के संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश की स्थिति सामान्य है। दिसंबर माह में 9 लाख 6 हजार से अधिक टेस्ट किए गए, जिसमें 103 केस की पुष्टि हुई। इस अवधि में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी दर्ज की गई। प्रदेश में कुल 49 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटों में 42 हजार से अधिक टेस्ट किए गए।

PunjabKesari

'मॉक ड्रिल में जो भी कमियां मिली हैं, उनमें तत्काल सुधार किया जाए'
उन्होंने कहा कि कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए। विगत दिनों मॉक ड्रिल में जो भी कमियां मिली हैं, उनमें तत्काल सुधार किया जाए। कोविड काल में सरकार ने हर जिले में आईसीयू स्थापित किये हैं, उन्हें क्रियाशील रखा जाए। हर आईसीयू में एनेस्थेटिक व अन्य स्पेशलिस्ट चिकित्सकों और टेक्नीशियन की उपलब्धता हो। आक्सीजन प्लांट पर तीन टेक्नीशियन तैनात होने चाहिए।

'वर्तमान में प्रदेश में 11 लाख से अधिक डोज हैं उपलब्ध'
योगी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अथवा चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सभी अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती, चिकित्सकीय उपकरणों की क्रियाशीलता, पैरामेडिकल स्टाफ की समुचित उपलब्धता की गहनता से परख कर ली जाए। कहीं भी किसी प्रकार की कमी न हो। अस्पतालों द्वारा अपने स्तर पर भी मॉक ड्रिल किया जाए। वर्तमान में प्रदेश में 11 लाख से अधिक डोज उपलब्ध है। प्रीकॉशन डोज लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। इसमें तेजी की आवश्यकता है।

PunjabKesari

'यह समय घबराने का नहीं, सतर्क और सावधान रहने का है'
उन्होंने कहा कि संभव है आने वाले कुछ दिनों में नए केस में बढ़ोतरी हो, ऐसे में हमें अलर्ट रहना होगा। यह समय घबराने का नहीं, सतर्क और सावधान रहने का है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक करें। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को एक्टिव करें। कोविड के नए वैरिएंट पर सतत नजर रखी जाए। जो भी नए केस मिले, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। दैनिक टेस्टिंग को बढ़ाया जाए। गंभीर, असाध्य रोग से ग्रस्त लोगों, बुजुर्गों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!