Wrestler Protest: राकेश टिकैत बोले- "बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन किया जा रहा, न्याय मिलने तक लड़ाई रहेगी जारी"

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Jun, 2023 01:39 PM

wrestler protest rakesh tikait said

Wrestler Protest: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल में किसान महापंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, सरकार सबूत मिटाने पर तुली है। इसलिए बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए महापंचायत और आंदोलन किया...

Wrestler Protest: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल में किसान महापंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, सरकार सबूत मिटाने पर तुली है। इसलिए बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए महापंचायत और आंदोलन किया जा रहा है। पहलवानों को न्याय मिलेगा और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक पहलवानों को न्याय नहीं मिलता। उधर खाप पंचायतों के जरिए भी लड़ाई लड़ी जा रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि किसानों के बिजली के मुद्दे, भूमि अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। जिस पर अधिकारियों से बात हो रही है।

PunjabKesari

बता दें कि, राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में 5 साल किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी। हम घोषणा पत्र के आधार पर मांग कर रहे हैं, भाजपा का घोषणापत्र हमारे पास है। जिसमें लिखा है कि 5 साल सरकार रहेगी तो किसानों को बिजली फ्री मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारा विरोध किसी पार्टी के खिलाफ नहीं है, जो भी सरकार जहां गलत फैसले लेगी, हम उसके खिलाफ आंदोलन चलाएंगे, चाहे वह छत्तीसगढ़ हो या झारखंड में हो। उन्होंने कहा कि जब किसान संगठन की मीटिंग हो तो किसी पॉलिटिक्स की बात न करो, किसी जातियों की बात न करो। उन्होंने कहा कि हम लोग किसान हैं, खेती मजदूरी का काम करते हैं, गांव में रहते हैं और हम जानते है कि, हमारी समस्या का समाधान कैसे होगा।

यह भी पढ़ेंः Brij Bhushan News: 'सांस चेक करने के बहाने टी-शर्ट उतारी...' बृजभूषण पर दर्ज दो FIR में महिला खिलाड़ियों के संगीन आरोप

PunjabKesari

राकेश टिकैत ने कहा कि, गंभीर धारा लगने पर गिरफ्तारी होती है तो बृजभूषण शरण सिंह की क्यों नहीं हुई। क्या कानून में कोई संशोधन हुआ है। उन्होंने कहा कि हम इंटरनेशनल फेडरेशन में जाए या फिर सरकार सुधरेगी। इंटरनेशनल फेडरेशन में पूरी दुनिया बात सुनेगी, भले ही यहां बात न सुनी जाए। उन्होंने कहा कि पहलवान अपना मेडल गंगा में प्रवाह करने जा रहे थे, लेकिन 5 दिन का समय दिया है, अब खाप पंचायत निर्णय करेगी। खेल कमेटी भी पहलवानों के साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार बांटने की कोशिश करती है। सरकार की पॉलिसी से बचने का काम करें, यह हर क्षेत्र में अलग-अलग लड़ाते हैं। परिवारों को बांटने का काम करते हैं, अपने संगठन पर ध्यान दो। यह देश हमारा सबका है इसे बचाने की हमारी सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि आंदोलन से भूमि अधिग्रहण, एजुकेशन, बिजली, पुलिस प्रशासन के अत्याचार जो हो रहा है। उसके लिए संगठन ही जान बचा सकता है। पॉलिटिकल पार्टी से बच कर रहना क्योंकि विपक्ष भी अपना काम नहीं कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!