विजय चौधरी की पत्नी ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- हम अतीक अहमद को नहीं जानते, मेरे पति का नाम सिर्फ विजय चौधरी

Edited By Ramkesh,Updated: 06 Mar, 2023 02:44 PM

vijay chowdhary s wife raised questions on the encounter

उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को प्रयागराज पुलिस ने मुठभेड़ में सोमवार तड़के मारा गया। वहीं  मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की पत्नी ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। मृतक की पत्नी ने बताया कि हमारे पति अपराधी नहीं थे। मेरे पति गाड़ी...

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को प्रयागराज पुलिस ने मुठभेड़ में सोमवार तड़के मारा गया। वहीं  मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की पत्नी ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। मृतक की पत्नी ने बताया कि हमारे पति अपराधी नहीं थे। मेरे पति गाड़ी चलाते थे। पुलिस ने जानबूझ कर उनका एनकाउंटर किया है। वहीं पुलिस अधिकारियों बताया कि उमेश पाल पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी। कौंधियारा थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मुठभेड़ कौंधियारा थाना क्षेत्र के गोठी और बेलवा के बीच करीब पांच बजे हुई। विजय चौधरी उर्फ उस्मान की गर्दन, सीने और जांघ में गोलियां लगी हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी को कौंधियारा में लोग ‘नान बाबा' के नाम से भी जानते हैं और उसे उस्मान नाम अतीक गिरोह के लोगों ने दिया है।

PunjabKesari

 उन्होंने बताया कि उस्मान का भाई राकेश चौधरी हिस्ट्रीशीटर है और वह नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। राकेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 सहित अन्य धाराओं के तहत दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में नरेंद्र पाल नाम का एक सिपाही घायल हो गया। उन्होंने बताया कि सिपाही के हाथ में गोली लगी है और वह कौंधियारा थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती है। इससे पूर्व, धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्या ने बताया कि तड़के करीब पांच-साढ़े पांच बजे कौंधियारा थाना क्षेत्र में उस्मान पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उमेश पाल और अन्य दो पुलिसकर्मियों को गोली मारने की घटना में उस्मान शामिल था और उमेश पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी। इससे पूर्व, उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी अरबाज 27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस मुठभेड़ में धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्य घायल हो गए थे। उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान हो गई है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने घटना के अगले दिन धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!