यूपीः 90 साल की दादी के हौसले से कोरोना को मिली मात, बोलीं- नहीं टूटने दिया विश्वास

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 01 May, 2021 07:39 PM

up corona gets beaten by her 90 year old grandmother said  did not let

कहते हैं कि इंसान यदि ठान ले तो क्या नहीं कर सकता। मगर उसके लिए उसमें एक आत्मविश्वास, जिंदगी जीने की ललक, अपनी ताकत का अहसास और दूसरों के सामने मिसाल

मेरठः कहते हैं कि इंसान यदि ठान ले तो क्या नहीं कर सकता। मगर उसके लिए उसमें एक आत्मविश्वास, जिंदगी जीने की ललक, अपनी ताकत का अहसास और दूसरों के सामने मिसाल बनने की इच्छा कूट-कूट कर भरी होनी चाहिए। इसका सुंदर उदाहरण देशभर में पेश किया है उत्तर प्रदेश मेरठ की 90 वर्ष की ताकतवर दादी कैलाशपति ने। जिन्होंने कोरोना को अपने हौंसलो से मात दी और स्वस्थ होकर घर पहुंच गई हैं।

बता दें कि 90 वर्षीय दादी की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर उन्हें परिजनों ने नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन चंद दिनों में ही वो कोरोना को हराकर वापस मेरठ लौट आई हैं। कोरोना को मात देने वाली दादी के बुलंद हौसले को प्रणाम कर रहे हैं। दादी का कहना है कि सकारात्मक सोच और उर्जा से इस बीमारी को हराया जा सकता है।

बता दें कि उनकी कोरोना पर जीत की वजह वह अपनी मेहनतकश जिंदगी, सक्रियता, आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच को हैं। वह कहती हैं कि इलाज के दौरान उन्होंने खुद को कमजोर नहीं पडऩे दिया घर आने के बाद वह अपनों का भी हौंसला बढ़ा रही हैं।  मेरठ की अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन की वो दादी हैं। जिनकी रिपोर्ट बारह दिन पहले पॉजिटिव थी। मगर उन्होंने कभी इसे हावी नहीं किया। दादी ने डाक्टर के बताए कोरोना उपचार के नियमों का समय से पालन किया। समय से भोजन करना और दवाइयां लीं। नियमित दिनचर्या में टहलने की प्रवृत्ति अस्पताल में भी बनाए रखी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!