UP में अनोखी बारात: श्रावस्ती से बहराइच में 'बुलडोजर' से आई बारात, खूब लगे 'बाबा' के जयकारे

Edited By Mamta Yadav, Updated: 18 Jun, 2022 08:36 PM

unique procession in up  buldozer  procession from shravasti to bahraich

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में श्रावस्ती से शनिवार को एक मुस्लिम दूल्हे बादशाह की ''बुलडोजर'' से आई बारात ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दूसरे कार्यकाल का...

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में श्रावस्ती से शनिवार को एक मुस्लिम दूल्हे बादशाह की 'बुलडोजर' से आई बारात ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दूसरे कार्यकाल का 'बुलडोजर' प्रतीक चिह्न बन गया है। यहां तक कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद योगी आदित्यनाथ को "बुलडोजर बाबा" का नाम दिया गया है।

बता दें कि मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में बुलडोजर एक मुद्दा था और भाजपा को राज्य की 403 विधानसभा सीट में भाजपा को 255, सहयोगी अपना दल (एस) को 12 और निषाद पार्टी को छह सीट मिली थीं, जबकि मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी को सहयोगी दलों समेत कुल 125 सीट मिली थीं। शनिवार को बहराइच जिले के रिसिया ब्लाक अंतर्गत लक्ष्मणपुर शंकरपुर निवासी सलीम की बेटी रुबीना का निकाह श्रावस्ती के बादशाह के साथ शनिवार को हुआ। निकाह घर पहुंचने से पहले बुलडोजर पर दूल्हे बादशाह को बिठाकर चौराहे पर घुमाया गया।

बाराती अकील, भूरे, शकील समेत कई बुलडोजर पर सवार थे। बारातियों, घरातियों व क्षेत्र के लोगों में इस कदर उत्साह था कि चौक पर 'बुलडोजर बाबा' की जय की नारेबाजी होने लगी। श्रावस्ती से आए बाराती भूरे प्रधान ने कहा कि ''कारें तो सभी लाते हैं, कभी हाथी-घोड़ों पर बारात लाने का भी प्रचलन था। हम लोगों ने बुलडोजर पर बारात लाने का फैसला कर 'बादशाह- रुबीना' के निकाह को यादगार बनाने की सोची।'' उन्होंने कहा कि यहां के लोगों द्वारा इस पहल को तवज्जो देना और भी अच्छा लगा। बहराइच सदर सीट से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी का बुलडोजर सभी समुदायों के बीच सुशासन के प्रतीक के रूप में लोकप्रिय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कि बुलडोजर सिर्फ अपराधियों के लिए ही भय का प्रतीक हो सकता है, शांतिप्रिय आमजन तो इसे शांति और अनुशासन का प्रतीक मानने लगे हैं। मुस्लिम समुदाय की बारात में इसका शामिल होना सभी समुदायों में योगी सरकार की लोकप्रियता का ज्वलंत उदाहरण है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार में कई माफिया, नेता और उपद्रव करने के आरोपी बुलडोजर के शिकार हो चुके हैं। बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, मुख्यमंत्री योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी बरेली की भोजीपुरा सीट से सपा विधायक तथा पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम और जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के कथित अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल चुका है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!