नम आखों से दी गई वीर शहीद को श्रद्धांजलि, खूब लगे हरिओम अमर रहे के नारे

Edited By Ajay kumar,Updated: 24 Jan, 2020 12:59 PM

tribute to the brave martyr given with moist eyes hariom amar rahe slogans

20 जनवरी की रात साऊथ गैलेटीवे ग्रेट निकोबार आईलैंड अन्डमान र्निकोबार में एक जहाज हादसे में शहीद हुए जवान हरिओम राजपूत का पार्थिक शरीर शुक्रवार यानि आज उनके पैतृक गांव नगला डांडा कन्नौ...

कन्नौज: 20 जनवरी की रात साऊथ गैलेटीवे ग्रेट निकोबार आईलैंड अन्डमान र्निकोबार में एक जहाज हादसे में शहीद हुए जवान हरिओम राजपूत का पार्थिक शरीर शुक्रवार यानि आज उनके पैतृक गांव नगला डांडा कन्नौज पहुंचा। जहां पुरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विधाई दी गयी। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नम आँखों से लोग शहीद हरिओम अमर रहे बोलते रहे। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के आलाधिकारियों सहित भाजपा सांसद सुब्रत पाठक व विधायक कैलाश राजपूत मौजूद रहे।
PunjabKesari
बता दें कि शहीद हरिओम कन्नौज जिले के विष्णुगढ़ थाना इलाके के गांव नगला डांडा के रहने वाला थे जो इंडियन नेवी में एसएसआर पद पर तैनात थे। शहीद हरिओम वर्मा अपने माता-पिता 4 भाई व 4 बहनों के साथ रहते थे।शहीद हरिओम भाईयों में सबसे छोटे थे। 20 जनवरी 2020 को रात तीन बजे हरिओम के परिजनों को सूचना मिली कि जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हरिओम शहीद हो गये हैं। हरिओम के शहीद होने की सूचना मिलते ही चारों तरफ मातम का माहौल छा गया ।
PunjabKesari
वहीं शहीद के पिता दामोदर राजपूत ने बताया कि हरिओम राजपूत की नौकरी फरवरी 2018 को तमिलनाडु के कोयंबटूर में लगी थी। सात दिसम्बर 2018 को चिल्का उड़ीसा में ट्रेनिंग शुरू हुई। अगस्त 2019 को ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वह घर वापस आया था। दीपावली का त्यौहार घर पर मनाकर वह दिसम्बर 2019 को वापस नौकरी पर चला गया। 20 जनवरी को साढ़े 11 बजे के आस-पास बेटे से आखिरी बात हुई थी कि अब फोन मत करना ड्यूटी पर जा रहा हूं। जो 15 फरवरी को वापस आने को बोल रहा था।
PunjabKesari
भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने बताया की सरकार के मानकों के आधार पर जो भी सुविधाएं हैं शहीद के परिवार को हर संभव दिलवाने की कोशिश की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!