पानी की एक-एक बूंद को तरसे ‘ताज’ के दीदार को आए सैलानी, ASI के अधिकारियों की लापरवाही से धूमिल हो रही यूपी की छवि

Edited By Mamta Yadav, Updated: 20 Mar, 2022 02:00 PM

tourists came to the sight of taj with every of water

ताजमहल में सैलानियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार कटौती हो रही है। भीषण गर्मी में ताजमहल का दीदार करने आ रहे सैलानियों के साथ छोटे बच्चों को भी पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। आलम यह हैं कि एएसआई की अव्यवस्थाओं के चलते सैलानियों को...

आगरा: ताजमहल में सैलानियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार कटौती हो रही है। भीषण गर्मी में ताजमहल का दीदार करने आ रहे सैलानियों के साथ छोटे बच्चों को भी पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। आलम यह हैं कि एएसआई की अव्यवस्थाओं के चलते सैलानियों को पानी के लिए मोहताज होना पड़ता है।

PunjabKesari
बता दें कि ताजमहल पर अव्यवस्थाओं के चलते ताज का दीदार करने आये सैलानी पानी की एक-एक बूंद के लिए मोहताज दिखें। भीषण गर्मी के साथ ताजमहल में सैलानियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार कटौती देखनें को मिल रही है। शनिवार को ऐसा ही नजारा ताजमहल में देखनों को मिला जब ताज दीदार के लिए आई महिला अपने बच्चों को लिए हाथ से पानी पिलाती हुई देखी गई। जबकि नल में थोंड़ा पानी आता देख एक सैलानी मुंह लगाकर पानी पीता देखा गया जिसके बाद सैलानी पानी की अव्यवस्थाओं को लेकर सिस्टम को कौसते हुए नजर आये।

गौरतलब है कि ताजमहल में अव्यवस्थायों का यह कोई पहला मामला नहीं है। ऑनलाइन टिकट से लेकर सैलानियों की लंबी-लंबी कतारें और फिर एंट्री के लिए मारामारी आम बात हो गई है। एएसआई अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद भी ताजमहल पर स्थिति सुधरने को नाम नहीं ले रही है। ऐसे में एएसआई अधिकारियों की लापरवाही के चलते ताजमहल के साथ -साथ शहर की छवि भी धूमिल हो रही है।

 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!