राम और “राष्ट्र” पर “समझौता” नहीं किया जा सकता...योगी की अगुवाई में UP कैबिनेट ने किये रामलला के दर्शन, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 11 Feb, 2024 08:16 PM

there cannot be a compromise on ram and nation

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर ​​​​आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। पार्टी से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम और “राष्ट्र” पर...

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर ​​​​आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। पार्टी से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम और “राष्ट्र” पर “समझौता” नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार के हर काम का हम विरोध नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद 370 का विरोध किया। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का विरोध किया। हम राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं कर सकते है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उनके मंत्रिमण्डल एवं सहयोगियों तथा राजग गठबंधन के साथ आज श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया। देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपनी पूरी कैबिनेट एवं विधायकों एवं राजग गठबंधन के साथ श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर के हो रहे निर्माण में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

1- Watch: क्या ED-IT-CBI का डर या BJP ने अपनी सियासी चाल से मायावती को फंसा लिया ? जो बन गई अकेले लड़ने की वजह
देश में डेढ़ दशक पहले मायावती को प्रधानमंत्री पद का चेहरा माना जा रहा था.. लेकिन समय ने करवट ली तो, मायावती की पार्टी बीएसपी सियायत के अपने सबसे बुरे दौरा में पहुंच गई.. आज उसके पास उत्तर प्रदेश की विधानसभा, विधान परिषद और संसद के उच्च सदन राज्यसभा तक में सदस्यों का सूखा है..

2- UP के इस जिले में 7 साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, सरसों के खेत से बरामद किया गया शव
Etah News: एटा जिले के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गाजीपुर पहोर गांव में कथित तौर पर एक 7 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्‍या कर दी गयी। पुलिस ने रविवार को बताया कि बच्ची का शव सरसों के खेत से बरामद किया गया है। घटना की सूचना पर वरिष्ठ अधीक्षक (एसएसपी) राजेश कुमार सिंह तथा अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा भी मौके पर पहुंच गए।

3-Kashi Vishwanath मंदिर के मुख्‍य पुजारी को मिलेगी 90 हजार, प्रोफेसर साहब के बराबर पुजारियों की सैलरी
Kashi Vishwanath : काशी विश्‍वनाथ मंदिर न्‍यास की 105वीं बैठक में मंदिर में काम करने वाले पुजारियों के हक में बड़ फैसला लिया गया है। दरअसल, अब  मंदिर के मुख्‍य पुजारी को अब हर महीने 90 हजार रुपये सैलरी मिलेगी। इसके अलावा कनिष्‍ठ पुजारी को 80 हजार और सहायक पुजारी को 65 रुपये का वेतन दिया जाएगा।

4- Rajya Sabha elections: BJP ने यूपी से 7 राज्य सभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, आरपीएन सिंह को मिला टिकट...देखें पूरी लिस्ट
Rajya Sabha candidates list: राज्यसभा की दस सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है।

5- अयोध्या में एक ऐसा अनोखा बैंक, जिसमें धन का नहीं 'मन की शांति' का होता है लेन देन
अयोध्या: भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में एक ऐसा अनोखा बैंक है जिसमें धन कोई मायने नहीं रखता और इस बैंक में 35,000 खाताधारकों से केवल ‘‘मन की शांति, आस्था और आध्यात्मिकता'' का लेन-देन होता है। ‘अंतरराष्ट्रीय श्री सीताराम बैंक' नवनिर्मित राम मंदिर के दर्शन के लिए आ रहे भक्तों और पर्यटकों का ध्यान खींच रहा है।

6-CM योगी- केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि
लखनऊ: भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय को उनकी पुण्यतिथि पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और संगठन की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच

7- अमरोहा डबल मर्डर: बेटा ही निकला पिता व बहन का कातिल, संपत्ति विवाद में हत्या की घटना को दिया था अंजाम
अमरोहा: जिले के अमरोहा नगर क्षेत्र में व्यापारी पिता-पुत्री के दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ बड़े सुराग लगे हैं। दरअसल, हत्या कांड की घटना को मृतक के बेटे ने अंजाम दिया था। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि कुछ पहले पिता ने दत्तक पुत्री के नाम आधा मकान कर दिया था।  जिस वजह से बेटा नाराज था।

8- 'दीवार के ऊपर गुंबद बना देना गंगा जमुनी तहजीब नहीं...', विधानसभा में बोले राजा भैया
लखनऊ: जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बीते शनिवार को योगी सरकार के बजट का समर्थन किया। विधानसभा में राजा भैया ने खुलकर अपनी बातें रखी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आदि शंकराचार्य के बाद अगर कोई सनातन धर्म का उत्थान का काम कर रहा है तो और कोई नहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

9-बरेली: परिषदीय विद्यालयों में 15 फरवरी से ऑनलाइन हाजिरी का चौतरफा विरोध, BSA ने कहा- हर हाल में लागू कराया जाएगा टैबलेट से शिक्षक और बच्चों की उपस्थिति
बरेली: परिषदीय विद्यालयों में 15 फरवरी से टैबलेट के माध्यम से शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था को लागू कराना किसी चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि शिक्षक संगठन इसका विरोध कर रहे हैं।

10- प्रतापगढ़: आरओ, एआरओ परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करता पकड़ा गया नकलची
प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रताप गढ़ जिले में आज आरओ, एआरओ परीक्षा में राम अंजोर मिश्र इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी प्रवीण कुमार पटेल को ब्लू टूथ डिवाइस के साथ नकल क

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!