सपा सांसद डिंपल यादव बोलीं- लोगों को बहुत उम्मीद थी, ये बहुत ही निराशाजनक बजट

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 01 Feb, 2023 06:01 PM

sp mp dimple yadav said people had high hopes this very

समाजवादी पार्टी से सांसद डिंपल यादव ने केंद्रीय बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी है। डिंपल ने कहा कि युवाओं के बारे में रोज़गार के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। लोगों को बहुत उम्मीद थी, ये बहुत ही निराशाजनक ब...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी से सांसद डिंपल यादव ने केंद्रीय बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी है। डिंपल ने कहा कि युवाओं के बारे में रोज़गार के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। लोगों को बहुत उम्मीद थी, ये बहुत ही निराशाजनक बजट है। बता दें कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए बजट पेश किया। वित्त मंत्री के रूप में यह उनका 5वां बजट है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट है। इस दौरान बजट में खासकर गरीबों के लिए कई बड़े ऐलान हुए है। कई चीजों को लेकर लोगों का जहां राहत मिली है तो कई अन्य चीजों को लेकर आम आदमी की जेब ढीली भी हुई है।

PunjabKesariशिवपाल ने बजट 2023 को बताया स्क्रैच कार्ड
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने केंद्रीय बजट को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बजट में रोजगार व कारोबारी हितों की अनदेखी की गई है। MSME व किसानों की आय बढ़ाने को लेकर बजट मौन है। नौजवानों, महिलाओं, मजदूरों,नौकरीपेशा,व्यापारी वर्ग और विशेषकर मध्य वर्ग के लिए यह बजट मात्र एक छलावा या आभासी स्क्रैच कार्ड है,जिसमें एक संदेश छिपा होता है"BETTER LUCK NEXT TIME"। 

PunjabKesariबजट को लेकर अखिलेश ने कसा तंज
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बजट को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी। भाजपाई बजट महंगाई व बेरोजगारी को और बढ़ाता है। किसान, मजदूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं निराशा बढ़ती है क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुंचाने के लिए बनते हैं।

 बजट के माध्यम से जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास- UP कांग्रेस
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने आम बजट को जनता के हितों पर कुठाराघात करने के समान बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने एक बार फिर बजट के माध्यम से जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास किया है। खाबरी ने बुधवार को कहा कि बजट पूरी तरह मध्यम वर्ग, श्रमिक, किसान, युवा, महिला तथा छात्र विरोधी है। बजट में किसानों की MSP की बात नहीं की गई है। रेलवे को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है। आधे से ज्यादा आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है। ये बहुत ही निराशाजनक बजट है। टैक्स स्लैब में बदलाव अच्छा है लेकिन सरकार बताएं कि गरीब, किसान, बेरोजगारों को क्या दिया गया है। 

PunjabKesari

संजय सिंह ने बजट पर दी ये प्रतिक्रिया 
आम आदमी पार्टी के नेता व आप के UP प्रभारी संजय ने तंज कसते हुए कहा कि यह बजट आम आदमी के लिए नहीं हैं। यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए अमृत काल हैं। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ा। न नौजवानों को रोजगार मिला। ये मोदी जी का अमृत काल है। निर्मला जी कह रहीं हैं कि प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी हो गई है किसकी हुई है ? आप नेता ने कहा कि संसद में वित्त मंत्री द्वारा पेश 2023-24 के केंद्रीय बजट में देश के किसानों, सैनिकों और युवाओं के लिए कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि बजट में किसी के लिए कोई प्रावधान नहीं है। आम लोग अमृत काल में अमृत के लिए तरस रहे हैं। वित्त मंत्री द्वारा 50 अतिरिक्त हवाई अड्डों के नवीनीकरण के प्रस्ताव पर सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट में किया और पूछा कि मोदी जी 50 नये हवाई अड्डे बनाएंगे…देंगे किसको?


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!