2000 के नोट वापास लेगी RBI: 23 साल पुराने हत्या के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री Ajay Mishra Teni बरी, पढ़ें Top Ten News

Edited By Ramkesh,Updated: 20 May, 2023 06:42 AM

rbi will withdraw 2000 notes union minister of state for home

आरबीआई ने 2000 रुपये के नोट को चलन से वापस लेने का ऐलान कर दिया है। हालांकि आरबीआई ने कि लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है। RBI को उम्मीद है कि लोगों के लिए बैंकों के साथ नोट बदलने के लिए 4 महीने का समय पर्याप्त है। चलन में चल रहे 2000 रुपये के...

लखनऊ: आरबीआई ने 2000 रुपये के नोट को चलन से वापस लेने का ऐलान कर दिया है। हालांकि आरबीआई ने कि लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है। RBI को उम्मीद है कि लोगों के लिए बैंकों के साथ नोट बदलने के लिए 4 महीने का समय पर्याप्त है। चलन में चल रहे 2000 रुपये के अधिकांश नोट 30 सितंबर की निर्धारित समय सीमा के भीतर बैंकों में वापस आ जाएंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ( Ajay Mishra Teni ) को इलाहाबाद की लखनऊ खंडपीठ ने 23 साल पुराने प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में बरी कर दिया है। पीठ ने निचली अदालत के फैसले को सही बताया है।

1- Shahjahanpur News: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की गई जुमे की नमाज, 15 नामजद समेत 150 अज्ञात उपद्रवियों पर मामला दर्ज
शाहजहांपुर (Shahjahanpur News): पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी बल की मौजूदगी में जुमे की नमाज अदा की गई। पुलिस ने इस मामले में 15 नामजद और 150 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

2- Bhojpuri Song: बबुआ सीएम होहिए ना...गाने ने मचाया हाहाकार, इंस्टाग्राम रील्स पर पहले से ही सुपरहिट
Bhojpuri News: आए दिन एक से बढ़कर एक भोजपुरी गाने रिलीज होते रहते हैं। इन दिनों यूट्यूब पर एक और गाना तेजी से वायरल हो रहा है, जो इंस्टाग्राम रील्स पर पहले से ही सुपरहिट रहा है। इस गाने का नाम ‘बबुआ सीएम होइहे ना’ है, जिसमें Nirahu के नाम से प्रख्यात विरेंद्र चौहान और माही खान ने दमदार एक्टिंग से हाहाकार मचा दिया है। 

3- CM Yogi से मिले 6 जिलों के मेयर: मुख्यमंत्री ने सभी को दी जीत की शुभकामनाएं, शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड हटाने को कहा
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित आवास पर नवनिर्वाचित 6 जिलों के मेयर (Newly elected mayor) से मुलाकात की और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने शहर को साफ-सुथरा रखने का भी मंत्र दिया। शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड (Illegal parking stand) हटाने का निर्देश दिया।


4- UP politics: यूपी से ‘अखिलेश’ की ‘सपा’ को उखाड़ फेंकेंगे CM Yogi, तैयार किया ये मास्टरप्लान !
लखनऊ, UP politics: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भले ही बीजेपी को शानदार जीत मिली हो, लेकिन दूसरे नबंर पर समाजवादी पार्टी रही थी और ऐसा नहीं की ये अंतर बहुत ज्यादा था। ये अंतर ऐसा था की अगर समाजवादी पार्टी 5 सालों में जमकर मेहनत कर लें, तो शायद योगी को टक्कर दे सकती है। 

5- बिजली कनेक्शन का सर्वे करेंगे छात्रः पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने दिये निर्देश, घर-घर जाएंगे छात्र
लखनऊ: इंटरमीडिएट व अन्य कॉलेजों के छात्र,  विद्युत सखियां व स्वयं सहायता समूह घर-घर पहुंचकर बिजली कनेक्शन का सर्वे करेंगे। प्रोत्साहन के तौर पर इन्हें सौ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे। पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने गुरुवार को इस सिलसिले में अफसरों को निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए बिजली अभियंता हर घर में वैध बिजली कनेक्शन सुनिश्चित करें।

6- निकाय चुनाव में विपक्ष की करारी हार पर भूपेंद्र चौधरी बोले- "बहनजी" इस चुनाव में कहीं नजर नहीं आईं, 'सपा भी सिर्फ Tweet करती रही
बरेली: भाजपा ब्रज क्षेत्र कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने को लेकर भाजपा बड़े स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाकर घर-घर सरकार की योजनाएं पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा की कामयाबी उसके कार्यकर्ताओं और नेताओं की मेहनत का नतीजा है।

7- बेटी के हाथ पीले करने का अधूरा रहा सपना! दहेज की मांग पूरी न हुई तो नहीं आई बरात, बेबस पिता ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या
अमरोहा: भले ही हम 21वीं सदी में चांद पर पहुंच गए हैं लेकिन आज भी कहीं ना कहीं दहेज प्रथा हम पर हावी है। सरकार की अंसख्य नीतियों, जागरूकता अभियान के बावजूद हमारे देश में दहेज प्रथा व्याप्त है। कुछ परिवार तो दहेज के लिए सिरे से मना कर देते हैं और दहेज प्रथा को गलत मानते हैं और कुछ परिवार 'गिफ़्ट' का नाम देकर या फिर 'आप अपनी बेटी को दे रहे हैं' जैसी बात कह कर खले आम दहेज की मांग करते हैं। पुलिस का डर भी इन्हें नहीं सताता क्योंकि ये 'कुरीति' समाज की जड़ों को जकड़े हुए है। 

8- Akshara Singh: अक्षरा सिंह का एक बेहद ही हॉट VIDEO सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल, बेडरूम में अपनी...
Bhojpuri News: भोजपुरी इंडस्ट्री की धाकड़ अभिनेत्री अक्षरा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अभिनेत्री अपने फैंस के बीच हमेशा छाई रहती हैं। अक्षरा एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ ही अपनी सिंगिंग के लिए भी जानी जाती हैं। इसके अलावा अक्षरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। 

9- नौकरी का झांसा देकर महिला से 4 युवकों ने की दरिंदगी, जिक्र करने पर दी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी
बागपत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बागपत (Baghpat) जिले के थाना दोघट क्षेत्र के एक गांव में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां एक 35 वर्षीय महिला (Woman) के साथ उसी के गांव के चार युवकों ने नौकरी (Job) दिलाने का झांसा देकर कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म (GangRape) किया। पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस (Police) ने आरोपी युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR) कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

10- गैंगेस्टर मामले की जांच पूरी, ढूंढी जा रही सपा विधायक इरफान सोलंकी की बेनामी प्रापर्टी
कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके साथियों पर दर्ज गैंगस्टर के मामले में पुलिस की जांच पूरी हो गई है। पुलिस को कुछ बेनामी प्रापट्री के बारे में भी पता चला है, जिनका संबंध सपा विधायक, उनके भाइयों से है। अगर पुलिस ने इन प्रापर्टी के तार विधायक और उसके साथियों से जोड़ने में सफल हो जाती है तो करोड़ों रुपये की इन प्रापर्टी को सील कर दिया जाएगा।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!