Crime News: फर्जी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने की सुसाइड, न्याय न मिलने से आहत थी शिवांगी

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Mar, 2023 06:58 PM

pushpendra yadav s wife who was killed in a fake encounter committed suicide

बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। दरअसल, पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने शिवांगी यादव ने मायके में आत्महत्या कर ली है। हत्या करने से पहले शिवांगी यादव ने अपनी हथेली पर एक दर्दनाक सुसाइड नोट भी लिखा।

जालौन: बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। दरअसल, पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने शिवांगी यादव ने मायके में आत्महत्या कर ली है। हत्या करने से पहले शिवांगी यादव ने अपनी हथेली पर एक दर्दनाक सुसाइड नोट भी लिखा।  जिसमें कहा गया है कि अपने आप खत्म हो रहे हैं। किसी पर कोई दोष न लगाए। पुलिस ने शव को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे कार्रवाई करेगी।

 अपने आप खत्म हो रहे हैं'... हथेली पर लिखकर पत्नी ने दी जान
वहीं परिजनों का आरोप है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हो रही थी जिससे शिवांगी आहत थी इस वजह से सुसाइड की है। वहीं  पुष्पेंद्र यादव की पत्नी के सुसाइड पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ट्वीट कर कहा कि  पुष्पेंद्र यादव की पत्नी की आत्महत्या, सत्ता में विश्वास की हत्या है। किसी को आत्महत्या के लिए मजबूर करना दरअसल हत्या ही है।
 
शादी के कुछ ही दिन बाद पुष्पेंद्र यादव का पुलिस ने किया था एनकाउंटर
बता दें कि जालौन के कालपी तहसील के गांव पिपराया के रहने वाले राकेश यादव की बेटी शिवांगी की शादी 2019 में झांसी जिले के करमुखा में रहने वाले पुष्पेंद्र यादव से शादी हुई थी। शादी के कुछ महीनों के बाद पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मारा गया था। आरोप है कि  पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया बनाकर झांसी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया था।

हाई कोर्ट ने  एनकाउंटर को माना फर्जी
पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर को लेकर परिजनों ने पुलिस के खिलाफ हाई कोर्ट की याचिका दायर की। उनके बाद  कोर्ट ने एनकाउंटर की घटना को मनगढ़ंत कहानी मानते हुए पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए। उनके बावजूद भी दोषी पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि मृतक पत्नी न्याय के लिए भटकती है जब उसे कहीं से न्याय की उम्मीद नहीं मिल तो उसने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की ली।

ये है मामला
झांसी जिले में पुष्पेंद्र यादव को मोठ थाना के दरोगा धर्मेंद्र चौहान द्वारा गोली मारकर हत्या कर गई थी और इसे पुलिस मुठभेड़ का नाम दिया था। मृतक के परिजनों आरोप था कि  पर किसी भी प्रकार का कोई आपराधिक मामला दर्ज था न ही उनकी पृष्ठभूमि आपराधिक रही है। उनके पारिवारिक माहौल भी देशभक्ति की आवना से ओतप्रोत रहा था उनके पिताजी रिटायर्ड सैन्य कर्मी एवं बड़ा भाई भी वर्तमान में नई दिल्ली में CISF है'।  घटना के तीन महीने पहले ही पुष्पेंद्र यादव का विवाह हुआ था। हालांकि अब न्याय न मिलने की वजह से पत्नी ने भी सुसाइड कर लिया है।

ये भी पढ़ें:- पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में हाई कोर्ट सख्त, पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज करने के दिए आदेश

प्रयागराज: बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में मृतक के परिजनों की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा एक्शन लिया है। कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए झांसी में मोंठ थाने के पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। दरअसल, 2019 में पुलिस ने   पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया बनाकर झांसी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिया। कोर्ट ने एनकाउंटर की घटना को मनगढ़ंत कहानी मानते हुए पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!