उप्र में जमकर बरसे बादल, अनेक स्थानों पर हुई झमाझम बारिश

Edited By PTI News Agency, Updated: 30 Jun, 2022 05:41 PM

pti uttar pradesh story

लखनऊ, 30 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में बृहस्पतिवार को ''देर आयद दुरुस्त आयद'' की तर्ज पर जमकर मानसूनी वर्षा हुई। भीषण गर्मी के लंबे दौर के बाद हुई झमाझम बारिश ने लोगों को खासी राहत दी।

लखनऊ, 30 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में बृहस्पतिवार को 'देर आयद दुरुस्त आयद' की तर्ज पर जमकर मानसूनी वर्षा हुई। भीषण गर्मी के लंबे दौर के बाद हुई झमाझम बारिश ने लोगों को खासी राहत दी।
राजधानी लखनऊ, बाराबंकी तथा कई अन्य जिलों में सुबह से ही रिमझिम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया और कहीं-कहीं कुछ वक्त के लिए भारी वर्षा भी हुई। बारिश के कारण दिन के तापमान में काफी गिरावट हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली।
मौसम विभाग ने प्रदेश में अभी एक-दो दिन और अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।
आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में सबसे ज्यादा 14 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) और सलेमपुर (देवरिया) में 13-13, हरदोई, धौरहरा (लखीमपुर खीरी), नीमसार (सीतापुर) तथा मोहम्मदी (लखीमपुर खीरी) में 11-11 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।
इसके अलावा गाजीपुर, लखीमपुर खीरी, लंभुआ (सुलतानपुर), लहरपुर (सीतापुर), हरदोई तथा गाजीपुर में नौ-नौ सेंटीमीटर, नवाबगंज (बरेली) में आठ, मलीहाबाद (लखनऊ) तथा नगीना (बिजनौर) में सात-सात, सहारनपुर, मुरादाबाद, चांदपुर (बिजनौर) और भटपुरवा घाट (सीतापुर) में छह-छह सेंटीमीटर, गाय घाट, बलिया, वाराणसी, मेजा (प्रयागराज), हाटा (कुशीनगर) और लखनऊ में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।
अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!