UP के सभी जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी एक्सप्रेस बसें...... अपनी मांगें बदल रहे हैं प्रदर्शनकारी पहलवान, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 02 Jun, 2023 06:43 AM

protesting wrestlers are changing their demands again and again

त्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम (Transport Corporation) ने राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) बस सेवा (Bus Service) को दिल्ली (delhi) तक चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों से 93 बसें...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम (Transport Corporation) ने राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) बस सेवा (Bus Service) को दिल्ली (delhi) तक चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों से 93 बसें दिल्ली तक चलेगी। कल यानि 2 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  Brij Bhushan Singh ने बृहस्पतिवार को कहा कि महिला पहलवान बार बार अपनी मांगें बदल रहीं हैं जबकि दिल्ली पुलिस इन आरोपों की जांच कर ही रही है । 


1- CM Yogi ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नए भवन की रखी आधारशिला
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के नये भवन की आधारशिला रखी। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वाभाविक रूप से बड़े क्षेत्रफल का राज्य होने के चलते चुनौती भी बड़ी है। उन्होंने कहा, ‘‘पहले उत्तर प्रदेश में 40 जिले बाढ़ प्रभावित माने जाते थे, लेकिन आज हमने इस खतरे को 4-5 जिलों में समेटने का काम किया है।

2- Badohi News: हत्या के मामले में चार दोषियों को को उम्रकैद, सात साल पहले आरोपियों ने युवक की थी निर्मम हत्या
Badohi News: जिले की एक अदालत ने हत्या के सात साल पुराने एक मामले में चार लोगों को बृहस्पतिवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। अपर जिला शासकीय अधिवक्ता विकास नारायण सिंह ने कहा, " अपर सत्र न्यायाधीश शैलोज चंद्र की अदालत ने कलेक्टर यादव (22) की हत्या के मामले में कृष्ण कुमार, सन्नी, लव कुश और सौरभ को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

3- Mathura Crime: पोखर में नहाते समय 3 सगे भाइयों की डूबने से दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम
Mathura Crime: उत्तर प्रदेश में मथुरा के थाना मंगोर्रा इलाके में पोखर में नहाते समय तीनों सगे भाइयों की गहरे पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। एसडीएम क्षेत्राधिकारी, ब्लॉक प्रमुख समेत तमाम पुलिसकर्मी घटना का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

4- Mayawati बोलीं- राजस्थान की सरकार ने जनता के साथ किया विश्वासघात, मुफ्त बिजली महज चुनावी वादा
लखनऊ: राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जनता को छले जाने का आरोप लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आने पर रसोई गैस की कीमतों में कमी और 100 यूनिट मुफ्त बिजली का कांग्रेस का वादा महज चुनावी है जिससे जनता को बचने की जरूरत है।

5- Bollywood News: विक्की-सारा ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें खूबसूरत तस्वीरें...
यूपी डेस्क: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री सारा अली खान ने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। सारा अली खान और विक्की कौशल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म‘जरा हटके जरा बचके के प्रमोशन में व्यस्त हैं।इस बीच दोनों फिल्म के प्रमोशन के लिए उज्जैन पहुंचे।

6- मिर्जापुर में PM स्वनिधि योजना से पटरी कारोबारियों के बहुर रहे दिन: अनुप्रिया पटेल
मिर्जापुर: जिले में स्ट्रीट वेंडरों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया गया। समारोह में पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने रेहड़ी-पटरी कारोबारियों को संबोधित करने के बाद उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यहां पर हजारों कारोबारियों ने लाभ पाया है। आगे और कोशिश की जा रही है, जो लाभ से वंचित हैं उन्हें भी दिया जाएगा।

7- Brij Bhushan Singh बोले- बार बार अपनी मांगें बदल रहे हैं प्रदर्शनकारी पहलवान
गोंडा: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  Brij Bhushan Singh ने बृहस्पतिवार को कहा कि महिला पहलवान बार बार अपनी मांगें बदल रहीं हैं जबकि दिल्ली पुलिस इन आरोपों की जांच कर ही रही है । उन्होंने कहा ,‘‘ पुलिस अभी जांच कर रही है। इसे पूरा हो जाने दें।

8-Mayawati बोलीं- राजस्थान की सरकार ने जनता के साथ किया विश्वासघात, मुफ्त बिजली महज चुनावी वादा

लखनऊ: राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जनता को छले जाने का आरोप लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आने पर रसोई गैस की कीमतों में कमी और 100 यूनिट मुफ्त बिजली का कांग्रेस का वादा महज चुनावी है जिससे जनता को बचने की जरूरत है। 

9- Bahraich News: बाइक-स्कार्पियो की भिड़ंत में 2 दोस्तों की जलकर मौत, एक की हालत गंभीर
Bahraich News: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र में गुरूवार को स्कॉर्पियो और बाइक की आमने-सामने की भिड़ंत में 3 युवक जिंदा जल गए। जिनमें 2 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

10- सामने आई ‘The Kerala Story’ जैसी कहानी, हिन्दू युवती ने कहा- धर्म परिवर्तन कराकर किया गया यौन उत्पीड़न

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में ‘द केरला स्टोरी’ जैसी रियल कहानी सामने आई है। यहां एक हिन्दू युवती ने हापुड़ की कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर में मुस्लिम समुदाय के एक युवक पर आरोप लगाया है कि युवक ने पहले उससे शारीरिक संबंध बनाये, उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया। फिर बाद में अपने छोटे भाई के सामने उसे परोस दिया और बाद में उसे श्रद्धा की तरह 36 टुकड़े किये जाने की धमकी दी। युवती जब युवक की यातनाएं सहन नहीं कर पाई तो वह भागकर अपने दादा के पास आ गई। युवती ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!