एनकाउंटर को लेकर रामगोपाल ने उठाए सवाल, कहा- ​'​पकड़ो और मार दो की नीति पर काम कर रही पुलिस​'​

Edited By Ramkesh,Updated: 07 Mar, 2023 03:18 PM

police working on the policy of catch and kill

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने राजू पाल हत्या कांड में शामिल दो आरोपियों के एनकाउंटर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज घटना को अंजाम देना वाला मुख्य आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई।

Etawah News (अरवीन): समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने राजू पाल हत्या कांड में शामिल दो आरोपियों के एनकाउंटर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज घटना को अंजाम देना वाला मुख्य आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई। ऊपर से दबाव है पकड़ में जो आ जाए उसे मार दो । रामगोपाल यादव ने कहा कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के पढ़ने वाले दो लड़कों को पहले ही दिन गिरफ्तार कर लिया। आप देख लेना एक दिन पुलिस एक बेटे का एनकाउंटर कर देगी।

 अतीक के एक बेटे का पुलिस कर सकती है एनकाउंटर
उन्होंने कहा कि हमरा संविधान नागरिक को जीने का मौलिक अधिकार देता है। किसी के जीवन को ले नहीं सकते हैं। विधि सम्मत तरीके से अपराधी को सजा दि​​या जा सकता है। मुठभेड़ हो पुलिस से तो कोई व्यक्ति मारा जा सकता है, लेकिन पुलिस उसे पकड़ ले उसके बाद उसका एनकाउंटर कर दे यह दंदनीय अपराध है। उन्होंने कहा कि जब व्यवस्था बदलेगी तो फर्जी एनकाउंटर करने वाले अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होगा। रामगोपाल ने कहा कि विधि सम्मत तरीके के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। उन्होंने पहले भी फर्जी एनकाउंटर करने वाले पर केस दर्ज हुए है। उन्होंने कहा कि अतीक अहमद की पत्नी पहले कह चुकी है पुलिस मेरे दो बेटे को पकड़ लेगी है। उन्होंने कहा कि अतीक की पत्नी ने आरोप लगाया कि मेरे दो बेटे को पुलिस कभी भी एनकाउंटर कर सकती है। जिसके लिए उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका डाली है।

दुर्भाग्य से केन्द्र और राज्य में भाजपा की बन गई सरकार 
रामगोपाल ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दुर्भाग्य से केन्द्र और राज्य में सरकार बन गई है। ये सरकार किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि जब सरकार किसान विरोधी हो तो किसानों के हित का कोई काम नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि अभी तो आलू की फसल किसानों की बर्बाद हो रही है। आगे गेहूं की फसल पर भी यही हाल होने वाला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली लखनऊ में बैठे लोगों को मालूम हो गया है कि किसान कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि विदेश से फसलें लगाने में सरकार को कमीशन मिल जाता है। फिर किसानों की सरकार चिंता क्यों करेगी। उन्होंने कहा कि  2024 के चुनाव की रणनीति तैयार है। हम लोग चुनाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि होली के त्यौहार पर नेताजी की कमी सभी को खलेगी।  नेताजी ने ही होली पर फूलों की होली शुरू करवाई थी। अब जब भी कोई कार्यक्रम होंगे सभी को नेताजी की याद आएगी। 

ये भी पढ़ें: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, अब इस मामले में सपा विधायक सहित अन्य के खिलाफ आरोप तय

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानपुर (Kanpur) के जाजमऊ आगजनी मामले में सांसद/विधायक सत्र अदालत (Court) के न्यायाधीश ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki), उनके भाई रिजवान सोलंकी, शौकत, मोहम्मद शरीफ और इस्राइल अटावाला के खिलाफ आरोप तय किए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!