ओपी राजभर का बड़ा बयान, कहा- जिस दिन सरकार तहसीलों से जाति प्रमाण पत्र बनाना बंद कर देगी, उसी दिन खत्म हो जाएगी जातिवाद

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 Apr, 2023 12:56 PM

op rajbhar s big statement said the day

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर आज अपने जिलाध्यक्ष स्व. राम जी राजभर के पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने जातिवाद खत्म करने की बात कही। उन्होंने मंच से बोलते हुए कहा...

गाजीपुर (अनिल कुमार): उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर आज अपने जिलाध्यक्ष स्व. राम जी राजभर के पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने जातिवाद खत्म करने की बात कही। उन्होंने मंच से बोलते हुए कहा कि हम तो जाति विहीन समाज की स्थापना चाहते हैं, हम सरकार से कहना चाहते हैं कि, जिस दिन सरकार तहसीलों से जाति प्रमाण पत्र बनाना बंद कर दे उसी दिन जातिवाद खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari

सुभासपा मुखिया ने कहा कि, बाबा साहेब अंबेडकर ने तीन बातें कही थी प्यास नहीं तो पानी को किसने बांटा ,शिक्षा को किसने बांटा, जाति नहीं तो जाति किसने बनाया। यह तीन बातें बाबा साहेब की हैं। आज देश में दोहरी शिक्षा नीति चल रही है अमीर के बेटे को अलग शिक्षा और गरीब के बेटे को अलग शिक्षा आज शिक्षा को अगर एक कर दो, जिससे अमीर का और गरीब का बेटा भी पढ़ लिख कर कुछ बने। जब नौकरी के लिए एग्जाम देना होता है तो प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाला और सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बेटे का पेपर एक आता है सरकारी वाला फेल हो जाता है और प्राइवेट वाला पास हो जाता है।

यह भी पढ़ेंः Asad Encounter: अब असद और गुलाम के एनकाउंटर की होगी जांच, दो सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित

PunjabKesari

ओपी राजभर ने कहा कि, आज मैं दूसरी बार एमएलए बना हूं। विधायक बने हुए 6 साल 1 महीना हो चुका है। 11 करोड़ 12 लाख रुपया गरीबों के लिए इलाज हेतु दिया है। पता कर लीजिएगा अगर मेरी बात गलत होगी तो विधानसभा से इस्तीफा देकर चला जाऊंगा। इसको लेकर विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री को भी करना पड़ा। उन्होंने कहा कि, आवश्यकता उत्पत्ति की जननी है और इस को कोई रोक नहीं सकता है। सरकार बीजेपी की है और हम सोचे कि अपराधियों को बढ़ा देंगे तो नहीं बढ़ा सकते, कल सपा की सरकार होगी। सरकार चाहती है कि प्रदेश में अमन और चैन रहे। यह बात अलग है कि, जब चुनाव आ जाता है तो हर राजनीतिक दल अपनी-अपनी बात करने लगती है।

यह भी पढ़ेंः पश्चिम यूपी में प्रचार शुरु करने से पहले CM योगी बोले- विकासवादी, उद्यमशील और रचनाधर्मी मानस से संवाद हेतु अत्यंत उत्सुक हूं

PunjabKesari

इस दौरान गाजीपुर के सदर विधायक के द्वारा शाइस्ता परवीन और अफशा अंसारी को अपराधी नहीं होने की बात कही थी। इस पर उन्होंने कहा कि, वह बेहतर जानते होंगे। इसके बारे में हमें जानकारी नहीं है। इस दौरान जब नंद गोपाल नंदी के द्वारा सपा नेता के भाजपा में आगमन को लेकर जंग छेड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, आप लोग सिर्फ मुद्दा भटकाना चाहते हैं, आप लोग किसान मजदूर बेरोजगारी के मुद्दे पर कभी बात नहीं करते हैं कभी इस मुद्दे पर डिबेट नहीं करते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!