CM योगी का सख्त निर्देश- मंडलीय भ्रमण से लौटे मंत्री समूह की रिपोर्ट पर प्रभावी कार्रवाई करें अधिकारी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 11 May, 2022 07:09 AM

officers should take effective action on the report of the group of ministers

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय भ्रमण से लौट कर आए मंत्री समूह की रिपोर्ट पर प्रभावी कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह की रिपोर्ट सम्बंधित जनपदों के नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायी...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय भ्रमण से लौट कर आए मंत्री समूह की रिपोर्ट पर प्रभावी कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह की रिपोर्ट सम्बंधित जनपदों के नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायी जाए, ताकि जन अपेक्षाओं के अनुरुप विकास कार्यों को गति दी जा सके। मंत्रियों ने जिन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत बतायी है, उस पर अमल किया जाए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में यहां आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में सभी 18 मंत्री समूहों के अध्यक्षों ने अपने प्रभार वाले मंडलों की जनपदवार स्थिति के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने मंत्री समूहों के मंडलीय एवं जनपदीय भ्रमण कार्यक्रम की उपयोगिता के मद्देनजर भ्रमण कार्यक्रम को सतत् जारी रखने पर बल दिया। उन्होंने आमजन की समस्याओं के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए लोक शिकायतों का गुणवत्तापरक समाधान करने के निर्देश दिए।

बैठक में अवगत कराया गया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंत्री समूह द्वारा मंडलीय भ्रमण के दौरान मंडलीय समीक्षा बैठक कर विकास परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति का जायजा लिया गया। मंत्री समूहों ने भ्रमण के दौरान ‘जन चौपाल' और ‘सहभोज' के अनुभवों को भी साझा किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!