खनन माफिया हाजी इकबाल का बेटा दिल्ली से गिरफ्तार, दुबई भागने की फिराक में था

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Oct, 2022 06:22 PM

mining mafia haji iqbal s son arrested from delhi was trying

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के वांछित कुख्यात खनन माफिया हाजी इकबाल बाल्ला का फरार बेटा और 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश वाजिद अली को दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से बुधवार को गिर...

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के वांछित कुख्यात खनन माफिया हाजी इकबाल बाल्ला का फरार बेटा और 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश वाजिद अली को दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा ने बताया कि थाना मिर्जापुर पुलिस ने पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल के बड़े बेटे वाजिद अली को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह लगभग सवा सात बजे गिरफ्तार कर लिया। वह दुबई भागने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज दोपहर बाद वाजिद अली को रिमांड मजिस्ट्रेट जेएम (प्रथम) मोहम्मद आरिफ अहमद की अदालत में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।       

वाजिद अली के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में 21 मुकदमें दर्ज है। जिनमें से एक दर्जन मुकदमें थाना मिर्जापुर में धोखाधडी और जालसाजी की धाराओं में दर्ज है। वाजिद अली के तीन भाई अलीशान, जावेद और अफजाल पहले से ही जेल में बंद है। हाजी इकबाल के भाई और पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली भी इन्हीं आरोपों में जेल में है।  हाजी इकबाल के भांजे शाहबान को भी पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब हाजी इकबाल ही पुलिस की पकड़ से बाहर है। उसकी गिरफ्तारी पर सहारनपुर के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी को भी प्रयासरत है।

डॉ. टाडा ने बताया कि सहारनपुर पुलिस को इमीग्रेशन टीम से वाजिद अली के विदेश जाने की सटीक सूचना मिली थी। जिस पर थाना मिर्जापुर के एसएचओ हृदय नारायण सिंह, दरोगा दीपक कुमार, कांस्टेबिल रवि कुमार और कांस्टेबिल अखिलेश कुमार की टीम ने वाजिद अली को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के आदेश पर पुलिस और राजस्व विभाग हाजी इकबाल की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुकर् कर चुका है। हाजी इकबाल की जांच ईडी समेत कई एजेसियां कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!