मदरसों को लेकर बड़ा फैसला: यूपी में अब 6 घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ-राष्ट्रगान से होगी शुरुआत

Edited By Imran,Updated: 28 Sep, 2022 04:11 PM

madarsas will start with dua national anthem

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से मदरसों में पढ़ाई को लेकर शिक्षण समय में बदलाव किया गया है। जिसमें पहले मदरसों में 5 घंटे पढ़ाई होती थी वहीं अब यह पढ़ाई 6 घंटे में की जाएगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से मदरसों में पढ़ाई को लेकर शिक्षण समय में बदलाव किया गया है। जिसमें पहले मदरसों में 5 घंटे पढ़ाई होती थी वहीं अब यह पढ़ाई 6 घंटे में की जाएगी। उसी को लेकर शामली में मदरसा इमदादिया रशीदिया के शिक्षकों व पढ़ने वाले छात्रों ने फैसले का स्वागत किया है। वहीं इस दौरान समय बढ़ाए जाने पर सरकार से मिड डे मील योजना की मांग भी की गयी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों को लेकर हाल ही में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराया है। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार लगातार मदरसों पर अपनी निगाहें जमाए हुई है। उसी के चलते अब उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों के शिक्षण समय में बदलाव किया है। जिसमें अब मदरसों में 6 घंटे का समय पढ़ाई के लिए निर्धारित किया गया है। मदरसे में पहले दुआ की जाएगी और फिर राष्ट्रगान किया जाएगा। ठीक उसके बाद मदरसे में पढ़ाई शुरू की जाएगी। 

मदरसे में पढ़ाई के लिए सरकार ने सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक का समय रखा है। उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में शिक्षण समय बदलाव का यह फैसला शिक्षण नीति में एक नई विचारधारा लेकर आया है। वही शामली के मदरसा इमदादिया रशीदिया में पढ़ाने वाले शिक्षकों ने फैसले का स्वागत करते हुए मदरसे के छात्रों के लिए मिड डे मील योजना की मांग की है। वहीं मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों में खुशी की लहर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!