Valentine day:  मोहब्बत की निशानी ‘ताज' के साए तले प्रेमी जोड़ों ने मनाया वैलेंटाइन डे

Edited By Mamta Yadav, Updated: 14 Feb, 2022 07:59 PM

lovely couples celebrate valentine s day under the shadow of  taj

दुनिया में प्रेम की अमर निशानी ताजमहल पर सोमवार को वैलेंटाइन दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में प्रेमी युगल अपने प्यार का इजहार करने पहुंचे। इन जोड़ों में देश के अलग-अलग शहरों से आये प्रेमी युगल और नव-दंपति भी शामिल थे। शाम तक ताजमहल पर लाल रंग के लिबास...

आगरा: दुनिया में प्रेम की अमर निशानी ताजमहल पर सोमवार को वैलेंटाइन दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में प्रेमी युगल अपने प्यार का इजहार करने पहुंचे। इन जोड़ों में देश के अलग-अलग शहरों से आये प्रेमी युगल और नव-दंपति भी शामिल थे। शाम तक ताजमहल पर लाल रंग के लिबास में बड़ी संख्या में युवतियां दिखाई दी।

अधिकांश प्रेमी युगल सुर्ख रंग के परिधान पहनकर आए थे। इसके अलावा कुछ लोग अपने परिवार के साथ ताज का दीदार करने पहुंचे तो कुछ सैलानी हर साल की तरह अपने वेलेंटाइन के साथ ताज के साये में अपनी मोहब्बत के इजहार के लिए आए। देश के विभिन्न शहरों से नवविवाहित युगल भी बड़ी संख्या में ताज का दीदार करते नजर आए। इनमें हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के सैलानी अधिक थे।      

लखनऊ के रहने वाले आकाश गुप्ता अपनी पत्नी के साथ पहला वैलेंटाइन डे मनाने आये। उनकी विगत 10 फरवरी को ही शादी हुई है। दोनों पांच साल से एक-दूसरे को प्यार करते थे। दोनों ने शादी से पहले ही तय कर लिया था कि वैलेंटाइन डे ताजमहल में मनाएंगे। छिंदवाड़ा से आए चंचलेश रघुवंशी ने भी बताया कि कुछ दिन पहले ही उनकी शादी हुई है।

उन्होंने भी पहला वैलेंटाइन डे मोहब्बत की नगरी आगरा में मनाने का फैसला किया। ताजमहल आकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। हरियाणा के गुड़गांव के रहने वाले अतुल चौहान किर्गिस्तान की रहने वाली अपनी प्रेमिका कजारिया के साथ ताजमहल आए। अतुल किर्गिस्तान से एमबीबीएस कर रहे हैं। वहीं उनकी मुलाकात कजारिया से हुई। जल्द दोनों शादी करने वाले हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!