Akhilesh बोले- सच से वाकिफ है जनता, लोकसभा चुनाव में देगी जवाब, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 18 May, 2023 06:34 AM

lok sabha elections read 10 big news of up

Akhilesh Yadav अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में विधायकों तथा प्रमुख नेताओं की बैठक को सम्बोधित किए। उन्होंने निकाय चुनाव में जीते पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और पार्टी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे साथियों का धन्यवाद...

लखनऊ: अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में विधायकों तथा प्रमुख नेताओं की बैठक को सम्बोधित किए। उन्होंने निकाय चुनाव में जीते पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और पार्टी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे साथियों का धन्यवाद दिया। अखिलेश यादव ने कहा है कि नगर निकाय चुनावों में भाजपा ने सत्ता का भारी दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कलंकित किया है। निर्वाचन आयोग की भूमिका सवालों के घेरे में रही है। प्रशासन ने भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम किया है। जनता इस सच से वाकिफ है और वह इसका करारा जवाब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में देगी। 


1- Zafaryab Jilani Death: जानिए कौन थे जफरयाब जिलानी? जिंदगी भर बाबरी मस्जिद का लड़ा मुकदमा
अयोध्या, Zafaryab Jilani Death: अयोध्या के रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद में मुस्लिम पक्ष के वकील रहे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी का बुधवार को लखनऊ में निधन हो गया। जफरयाब जिलानी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने लखनऊ के निशातगंज स्थित हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। देश के जाने माने अधिवक्ता होने के अलावा जफरयाब जिलानी आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव थे और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी थे। इतना ही नहीं वे यूपी के अपर महाधिवक्ता भी रह चुके हैं। उनके निधन के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दुख जताया।

2- UP Weather News: UP में अगले 2 दिनों तक कहां-कहां हो सकती है बारिश, धूल भरी आंधी की भी आशंका
लखनऊ, UP Weather News; मई के प्रचंड गर्मी के महीने में कभी लू चला करती थी, लेकिन इस साल मई के शुरुआत में ही नोएडा और इसके आसपास के जिलों में मौसम ठंडा रहा। जिसके बाद लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एक फिर मौसम विभाग ने नई संभवना जता दी है। 

3-UP Politics News: निकाय चुनाव में इन जिलों में बीजेपी बुरी तरह से हारी, अब पार्टी की तैयारियों पर MLC ने दिया जवाब
UP Politics News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव और दो सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद एक तरफ भाजपा के हौसले बुलंद है तो दूसरी तरफ हर से विपक्ष तिलमिला रही है। पहले समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी की जीत को नकली जीत बताया था। अब उसपर बीजेपी एमएलसी (MLC) और प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक (Vijay Bahadur Pathak) ने जवाब दिया है।  

4- युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ITBP में सब-इंस्पेक्टर पद पर निकली भर्तियां
लखनऊ: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, ITBP  (ITBP SI Recruitment)  में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर 9 भर्तियां निकली है। इन पदों की योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। सब-इंस्पेक्टर पद के  लिए 20 साल के युवा जो  साइकोलॉजी से पोस्ट-ग्रेजुएशन कर चुके है वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते है।

5- Loksabha Election 2024: भूपेंद्र चौधरी बोले- UP की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा गया
नोएडा: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने कहा कि राज्य में हाल में निकाय चुनाव (Nikay Chunav) में हुई प्रचंड जीत से उत्साहित पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) में राज्य की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है।

6- नशा करने वालों के पुनर्वास के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण की जरूरत: Yogi
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) ने कहा कि ड्रग माफिया के पूरे नेटवर्क का खात्मा करने और नशे की लत के शिकार लोगों के पुनर्वास के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में राष्ट्रीय नारकोटिक्स समन्वय पोर्टल (एनकॉर्ड) राज्य स्तरीय समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में केंद्र सरकार व राज्य सरकार के कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में मादक पदार्थों के उत्पादन, खरीद-फ़रोख़्त और तस्करी के विरुद्ध अभियान को और तेज करने की जरूरत है।

7- Crime News Prayagraj: गृह सचिव को दरोगा ने लिखा पत्र, थाना अध्यक्ष पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
Crime News Prayagraj : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराध नियंत्रण एवं भ्रष्टाचार को लेकर भले ही सख्त हैं  उसके बावजूद भी भ्रष्ट अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त रहते है। ऐसा ही ताजा मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आया है, जहां पर प्रयागराज के थाना घूरपुर के दरोगा ने अपने ही थाने के थानाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायत प्रमुख गृह सचिव से की। जिसका पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

8- Mission 2024: मायावती ने लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए कल बसपा पदाधिकारियों की बुलाई बड़ी बैठक
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने 2024 के लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) की रणनीति बनाने और सत्ताधारी दल द्वारा सरकारी मशीनरी व धर्म के कथित दुरुपयोग जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए 18 मई को लखनऊ (Lucknow) में पार्टी के सभी पदाधिकारियों की विशेष बैठक (Meeting) बुलाई है। बैठक में बसपा के पदाधिकारी, मंडल व जिलाध्यक्ष मौजूद होंगे। 

9- युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी: UPSSSC ने ग्राम पंचायत अधिकारियों के पदों पर निकाली भर्ती, अधिसूचना जारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, ( UPSSSC UP Gram Panchayat Adhikari ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। पंचायती राज विभाग के अंतर्गत ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए 1400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है।
 
10- Etawah News: स्कूली बच्चों को सफलता के गुर सिखा रहे हैं SSP संजय कुमार, IPS, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के दिए टिप्स
इटावा, Etawah News: अमूमन पुलिस अधिकारियों को अपराध पर नकेल कसने की दिशा में ही सक्रिय होते हुए देखा जाता है लेकिन इटावा के एसएसपी संजय कुमार टीचर बनकर स्कूली छात्र छात्राओं को आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के टिप्स दे रहे है। आईपीएस अधिकारी की अध्यापक की भूमिका की सर्वत्र सराहना हो रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!