Etawah News: स्कूली बच्चों को सफलता के गुर सिखा रहे हैं SSP संजय कुमार, IPS, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के दिए टिप्स

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 May, 2023 04:46 PM

etawah news ssp sanjay kumar ips is teaching the tricks

अमूमन पुलिस अधिकारियों को अपराध पर नकेल कसने की दिशा में ही सक्रिय होते हुए देखा जाता है लेकिन इटावा के एसएसपी संजय कुमार टीचर बनकर स्कूली छात्र छात्राओं को आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर औ...

इटावा, Etawah News: अमूमन पुलिस अधिकारियों को अपराध पर नकेल कसने की दिशा में ही सक्रिय होते हुए देखा जाता है लेकिन इटावा के एसएसपी संजय कुमार टीचर बनकर स्कूली छात्र छात्राओं को आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के टिप्स दे रहे है। आईपीएस अधिकारी की अध्यापक की भूमिका की सर्वत्र सराहना हो रही है। टिप्स के बाद स्कूली छात्र छात्राएं ना केवल प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं बल्कि स्कूल के प्रधानाचार्य और अन्य टीचर भी उनके द्वारा दी गई सीख से लवरेज बने हुए हैं। टिप्स से पुलिस मॉडर्न स्कूल के स्कूली छात्र छात्राएं बेहद खुश और प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं । स्कूली छात्र छात्राओं का कहना है कि एसएसपी की तरफ से जो बातें उन्हें बताई गई है, कहीं गई है। उससे उनको ऐसा लगता है कि वे अपने जीवन में अगर वाकई में अपनाए तो कामयाबी के रास्ते जरूर पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें...  Mission 2024: मायावती ने लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए कल बसपा पदाधिकारियों की बुलाई बड़ी बैठक

पुलिस मॉडर्न स्कूल की छात्रा आकांक्षा चौहान का कहना है कि एसएसपी सर स्कूल में क्लास लेने के लिए आए तो उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को कहा कि पहले एक लक्ष्य तय करो और उसके बाद उस लक्ष्य पर फोकस करके ध्यान से अपनी पढ़ाई करो ताकि आगे बढ़ने में कोई कठिनाई ना खड़े हो।छात्रा यशवी का कहना है कि हम अपने फ्यूचर में अपने गोल को कैसे डैडीकेशन के साथ अचीव कर सकते हैं। मैं एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती हूं इसलिए एसएसपी की ओर से दिए गए टिप्स को आगे जरूर अपनाया जायेगा ताकि आगे का रास्ता आसान हो जाए। छात्रा अनन्या त्रिपाठी का कहना है कि हम स्कूली छात्र छात्राओं को एसएसपी सर ने यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने के लिए जो टिप्स दिए हैं वह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है और इसका इस्तेमाल हम अपनी आगे की पढ़ाई में जरूर करेंगे ताकि कामयाबी के रास्ते पर आगे बढ़ने में हमें खासा फायदा मिले।

ये भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, आज से क्षेत्रीय भाजपा कार्यसमिति की बैठक शुरू

छात्र अमन यादव ने बताया कि एसएसपी सर ने बताया कि सोशल मीडिया से दूर रहना पड़ेगा। स्कूली बच्चे सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं अगर जीवन में आगे बढ़ना है तो सोशल मीडिया से हर हाल में दूरी बनानी पड़ेगी। ट्रैफिक नियमों का जिक्र करते हुए कहा कि 18 साल की उम्र के बाद ही मोटरबाइक या अन्य गाड़यिों को चलाने के प्रति लालायित हो अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कारर्वाई भी अमल में लाई जा सकती है जो उनके जीवन को आगे प्रभावित करेगी।

ये भी पढ़ें... UP News: हे भगवान! सरकारी आवास से कमोड, पाइप लाइन और बिजली बोर्ड उखाड़कर ले गए SDM संजय सिंह

एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि स्कूली बच्चों ने उनसे पूछा आईएएस आईपीएस डॉक्टर और इंजीनियर कैसे बना जा सकता है या प्रशासनिक सेवा में कैसे आते हैं। इस लिहाज से अपने अनुभव उनको बताए। रामधारी सिंह दिनकर और सूर्यकांत त्रिपाठी निराला की कालजई कई रचनाओं का भी जिक्र करते हुए स्कूली बच्चों को टिप्स दिए। स्कूली बच्चों में कुछ नया करने का जोश और जुनून बातचीत के दौरान दिखाई दिया है। स्कूली बच्चों से राष्ट्रगान के बारे में जानकारी करने पर काफी महत्वपूर्ण जानकारियां स्कूली बच्चों ने दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!