बिजनौर में स्कूल परिसर में घुसा तेंदुआ, शिक्षकों-कर्मचारियों ने कमरे में छिपकर बचाई जान

Edited By Pooja Gill,Updated: 14 Sep, 2024 10:36 AM

leopard entered the school

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों जंगली जानवरों ने आतंक मचा रखा है। आए दिन ही भेड़िए, तेंदुए, बाघ और सियार जैसे जानवर लोगों को अपना शिकार बना रहे है। इसी बीच बिजनौर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है...

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों जंगली जानवरों ने आतंक मचा रखा है। आए दिन ही भेड़िए, तेंदुए, बाघ और सियार जैसे जानवर लोगों को अपना शिकार बना रहे है। इसी बीच बिजनौर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पर एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में के परिसर में  तेंदुआ घुस गया। शिक्षकों और कर्मचारियों ने कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। तेंदुए के स्कूल में घुस जाने से दहशत का माहौल है।

'पंजों से मारकर दरवाजा खोलने की तेंदुए ने की कोशिश'
बता दें कि जिले में हल्दौर थानाक्षेत्र में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के कर्मचारियों ने शुक्रवार को उस समय खुद को एक कमरे में बंद करके अपनी जान बचाई, जब एक तेंदुआ स्कूल परिसर में घुस आया। इस थानाक्षेत्र के इस्सोपुर प्राथमिक विद्यालय की मुख्य शिक्षिका सीमा राजपूत ने बताया कि शुक्रवार सुबह बारिश के कारण बच्चों की छुट्टी थी, लेकिन जब शिक्षक आए तो उन्हें तेंदुए की दहाड़ सुनाई दी। राजपूत के अनुसार दहाड़ सुनते ही सभी ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। उन्होंने बताया कि तेंदुए ने अपने पंजों से मारकर दरवाजा खोलने की कोशिश की।

'छात्रों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए कराएंगे इंतजाम'
मुख्य शिक्षिका का कहना है कि स्कूल की रसोइया से जैसे ही ग्रामीणों को जानकारी मिली तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि वन विभाग से बात कर छात्रों और स्कूल के कर्मियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम कराया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में कहर बनकर बरस रही बारिश; 11 जिलों के 36 गांव बाढ़ से प्रभावित
उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई है। बारिश के कारण नदियों के उफनाने से कई इलाकों में बाढ़ का खतरा गहरा गया है। वहीं, दर्जनों गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है। भारी बारिश से अवध के कुछ जिलों के साथ प्रदेश के 11 जिलों में बाढ़ का कहर है। पिछले 24 घंटों में वर्षा जनित हादसों में कम से कम सात लोगों की मृत्यु हो गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अतिवृष्टि एवं आकाशीय विद्युत से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है और दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को चार चार लाख रूपये की अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिये एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा पीएसी की टीमें तैनात करने के निर्देश दिये हैं।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!