ललितपुर रेप कांड: सपा-बसपा जिला अध्यक्ष समेत 4 आरोपी गिरफ्तार,14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

Edited By Ramkesh, Updated: 15 Oct, 2021 03:54 PM

lalitpur rape case 4 accused including sp bsp district president arrested

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में किशोरी से दुष्कर्म मामले में पिता, सपा-बसपा जिला अध्यक्ष समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 28 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो...

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में किशोरी से दुष्कर्म मामले में पिता, सपा-बसपा जिला अध्यक्ष समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 28 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। विधिक कार्रवाई कर सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कोर्ट ने किशोरी के 164 के बयान और मेडिकल के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। वहीं इस हाई प्रोफाइल मामले  डीआईजी जोगिंदर कुमार ने पीड़ित को सुरक्षा और न्याय देने का भी भरोसा दिया है।

गौरतलब है कि पीड़िता ने पुलिस को दिए तहरीर बताया कि जब वो कक्षा 6 में थी तब उसके पिता ने 11 साल की उम्र में उसे मोबाइल से गंदी वीडियो दिखाएं और उसके साथ बेरहमी से बलात्कार किया। साथ ही कहा कि अगर मम्मी से बताई तो वह उसकी मम्मी को जान से मार देंगे। शुरू में तो ये सिलसिला पिता तक ही सीमित था, लेकिन बाद में पिता उसे अन्जान लोगों के साथ परोसना शुरू कर दिया है। पीड़िता के अनुसार, जब भी उसके पिता स्कूल से उसे लेने आते तो हर रोज उसे एक दूसरे आदमी के साथ जाना पड़ता और वह नशीली दवाइयां खिलाकर उसके साथ बेरहमी से बलात्कार करता। युवती जब भी स्कूल से घर आती तो उसकी मां बेहोश मिलती थी।

फिलहाल इस मामले में नाबालिग पीड़िता की शिकायत पर थाना कोतवाली ललितपुर में मु0अ0सं0 860/21 धारा 354/376डी/323/328/506/120बी आईपीसी व लैगिंक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 व 6 के अन्तर्गत केस दर्ज किया गया है। जिसमें युवती ने पिता राजेन्द्र अग्रवाल, भाई अज्ञात, तिलक यादव, राजू यादव, महेन्द्र यादव, अरविन्द यादव, प्रबोध तिवारी, सोनू समैया, राजेश जैन झोझिया, महेन्द्र दुबे, नीरज तिवारी, महेन्द्र सिंघई, दीपक अहिरवार, कोमलकान्त सिंघई, मझला ताऊ नाम अज्ञात, बडे़ ताऊ का लड़का नाम अज्ञात, तीन चाचा नाम अज्ञात, बड़ी ताई श्यामा अग्रवाल, पप्पू अग्रवाल, मुन्ना अग्रवाल, आकाश अग्रवाल, महक अग्रवाल, बन्टी अग्रवाल, नीतू अग्रवाल, शरद अग्रवाल, मंजू अग्रवाल, एक और औरत अज्ञात, एक आदमी नाम अज्ञात, एक लड़का नाम अज्ञात (कुल 28 लोग) के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया है। सभी आरोपीयों की पुलिस गिरफ्तारी के लिए दाबिश दे रही है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!