ज्ञानवापी विवाद पर कोर्ट के फैसले से मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका! नहीं बदले जाएंगे कोर्ट कमिश्नर, सर्वे भी होगा

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 12 May, 2022 03:38 PM

gyanvapi masjid dispute court will pronounce verdict after

ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला सुनाया है। मस्ज़िद के अंदर सर्वे होगा। मस्ज़िद के अंदर कोर्ट कमिश्नर के जाने का रास्ता साफ कर दिया गया है। वहीं कोर्ट कमिश्नर के बदले जाने की भी या...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी की एक स्थानीय अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वीडियोग्राफी सर्वे का काम दोबारा शुरु करने तथा अदालत द्वारा नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर को बरकरार रखने का फैसला सुनाया है। सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने गुरुवार को अपने फैसले में कहा कि एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को नहीं हटाया जायेगा। सर्वे के काम के लिये एक अन्य एडवोकेट कमिश्नर विशाल कुमार सिंह और सहायक एडवोकेट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह को नियुक्त किया गया है। वीडियाग्राफी सर्वे का काम 17 मई से पहले होना है। सर्वे की रिपोर्ट अदालत में 17 मई को पेश की जायेगी।

आज की सुनवाई के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने बताया कि अदालत ने अपने फैसले में पूरे मस्जिद क्षेत्र का सर्वे कराने का आदेश दिया है। इसके तहत मस्जिद के तहखाने में भी सर्वे किया जायेगा। वकील के अनुसार अदालत ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह यह सुनिश्चित करे कि सर्वे के काम में कोई बाधा उत्पन्न न की जाये।

उल्लेखनीय है कि मस्जिद परिसर में गत छह मई को सर्वे का काम शुरु हुआ था लेकिन अगले दिन मुस्लिम पक्ष के विरोध के कारण अगले दिन इसे रोकना पड़ा था। मुस्लिम पक्ष ने अदालत में एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की अर्जी दी थी। मुस्लिम पक्ष मस्जिद के अंदर सर्वे का विरोध कर रहा था। आज की सुनवाई में अदालत ने मुस्लिम पक्ष की अपत्तियों को खारिज कर दिया। हिंदू पक्ष के वकील के अनुसार वीडियोग्राफी सर्वे का काम अगले कुछ दिनों में दोबारा शुरु होगा। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!