बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी का जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय खामोश बनी रहती है सरकार: मायावती

Edited By Ramkesh, Updated: 26 Nov, 2022 12:20 PM

government remains silent on rising inflation mayawati

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग परेशान...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं। मायावती ने कहा कि जनता के इस सवाल का जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों?

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि अब आटा का दाम भी एक साल में काफी महंगा होकर लगभग 37 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। जिससे लोगों में बेचैनी, हताशा व निराशा है, तो ऐसे में सरकार को अपनी निश्चिन्तता व लापरवाही आदि त्यागकर, इसके समाधान के गंभीर उपाय में जी-जान से जुट जाना ही समय की सबसे बड़ी मांग है।

उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट में कहा कि भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश में यहां वर्षों से व्याप्त विचलित करने वाली गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि अब असली राजनीतिक एवं चुनावी चिन्ता नहीं रही है, तब भी सभी सरकारों को इनके प्रति उदासीन बने रहकर देश की प्रगति व जनता की उन्नति में रोड़ा बने रहना अनुचित व दुःखद। उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए समुचित उपाय ढूंढने की जरूरत है। 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!