20 हजार वोटरों के नाम हाटाने वाले बयान पर EC ने अखिलेश को भेजा नोटिस, कहा- 10 नवम्बर तक पेश करें सबूत

Edited By Ramkesh,Updated: 27 Oct, 2022 06:22 PM

election commission sent notice to akhilesh yadav

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लिया है। दरअसल, हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने EC पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में इलेक्शन कमीशन ने हर विधानसभा क्षेत्र से...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लिया है। दरअसल, हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने EC पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में इलेक्शन कमीशन ने हर विधानसभा क्षेत्र से मुस्लिम और यादवों के 20 हजार वोट मतदाता सूची से हटाए गए थे, इसे लेकर  चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को नोटिस जारी कर दिया है। आयोग ने 10 नवम्बर तक अखिलेश यादव को मामले से जुड़े साक्ष्य पेश करने को कहा है।

बता दें कि 29 सितंबर 2022 को लखनऊ में हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि उत्तर प्रदेश में जनता ने सपा को जिताया है, लेकिन हम चुनाव आयोग चलते हार गए। अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र से 20 हजार मुस्लिमों-यादवों के नाम को हटा दिया गया, यही समाजवादी पार्टी के हार का कारण बना। अखिलेश के बयान का संज्ञान लेते हुए आयोग ने यादव को अपना सबूत पेश करने के लिए कहा है।  चुनाव आयोग ने कहा है कि इतनी बड़ी संख्या में नाम हटाए जाने का विधानसभा-वार डेटा पेश करें ताकि दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!