सरकार के विकास के दावे खोखले, नहीं मिला आवास तो शौचालय में रहने को मजबूर बुजुर्ग दंपत्ति

Edited By Ajay kumar, Updated: 05 Aug, 2022 09:03 PM

elderly couple forced to stay in toilet to avoid rain

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सही हकदारों को नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से आज बुजुर्ग दम्पत्ति को स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत बने शौचालय में रहने के लिए विवश होना पड़ा है।

फिरोजाबाद: : प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सही हकदारों को नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से आज बुजुर्ग दम्पत्ति को स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत बने शौचालय में रहने के लिए विवश होना पड़ा है।ऐसा ही एक मामला फिरोजाबाद के जसराना तहसील क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला काछी सुरेल में देखने को मिला है। जहां पर करीब 15 वर्षों से खुले आसमान के नीचे झोपड़पट्टी डाल कर रहे रहे बुजुर्ग दंपत्ति को शौचालय में रहना पड़ रहा है।

बुजुर्ग दंपत्ति ने कई बार आवास के लिए ग्राम प्रधान से गुहार लगाई लेकिन हर बार उसके हाथ निराशा ही लगी। अब बारिश में सिर छुपाने के लिए जगह नहीं मिली तो दंपत्ति ने 3 साल पहले स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालय में रहना शुरू कर दिया है।

ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव की उदासीनता के चलते सरकार की योजनाओं का लाभ इन गरीबों तक नहीं पहुंच सका है। जिसकी वजह से बुजुर्ग दंपत्ति शौचालय में रहने को मजबूर है। सरकार विकास के दावे का ढिंढोरा भले ही पीट रही हो लेकिन यह तस्वीर सिस्टम के मुंह पर एक तमाचे जैसा है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!