डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की दी बधाई

Edited By Ramkesh,Updated: 23 Oct, 2022 07:02 PM

deputy cm keshav prasad maurya congratulates indian cricket for victory

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की शानदार जीत पर टीम के सभी सदस्यों व देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं भविष्य के मैचों हेतु अग्रिम शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने T20...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की शानदार जीत पर टीम के सभी सदस्यों व देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं भविष्य के मैचों हेतु अग्रिम शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 विश्व कप 2022 के क्रिकेट मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के विरुद्ध जीत हासिल की। टीम के सभी सदस्यों व देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने भविष्य के मैचों हेतु अग्रिम शुभकामनाएं भी दी है।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया। ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें करीब एक लाख दर्शकों के सामने खेल रही थीं। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। जवाब में भारत ने आखिरी गेंद पर छह विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई। आखिरी पांच ओवर में भारत को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी। 16वें ओवर में छह रन बने और इसके बाद 17वें ओवर में छह रन बने। 18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला और शाहीन अफरीदी के ओवर में तीन चौके लगाए। 18वें ओवर में भारत ने 17 रन बटोरे। आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए। उस ओवर में हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!