प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है, उसकी असली कसूरवार कांग्रेस: मायावती

Edited By Ramkesh,Updated: 23 May, 2020 07:39 PM

congress is real guilty of the plight of migrant workers mayawati

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने विभिन्न प्रदेशों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बाेला है।

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने विभिन्न प्रदेशों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बाेला है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की जो हालात देश में है इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आजादी के बाद इतने लंबे शासन काल में मजदूरों के बारे में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, नहीं तो आज मजदूर पलायन करने के लिए मजबूर नहीं होते। मायावती ने वर्तमान केंद्र और राज्य सरकारों को कांग्रेस के पदचिन्हों पर न चलकर पलायन रोकने की सलाह दी है। 

मायावती ने ट्वीट किया है, आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है, उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि आजादी के बाद इनके लम्बे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव/शहरों में की होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता?
PunjabKesari

कितने लोगों की वास्तविक मदद की?
मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दु:ख-दर्द बांटने सम्बंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है। कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता।'

बीएसपी कार्यकर्ताओं से की अपील
मायावती ने ट्वीट किया- बीएसपी के लोगों से भी पुन: अपील है कि जिन प्रवासी मजदूरों को उनके घर लौटने पर उन्हें गांवों से दूर अलग-थलग रखा गया है तथा उन्हें उचित सरकारी मदद नहीं मिल रही है तो ऐसे लोगों को भी अपना मानकर उनकी भरसक मानवीय मदद करने का प्रयास करें। मजलूम ही मजलूम की सही मदद कर सकता है।'

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!